Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Delhi Traffic Police: 'मेरी गर्लफ्रेंड इंतजार कर रही है, कुत्ते ने मेरा लाइसेंस खा लिया', दिल्ली-एनसीआर में ट्रैफिक रूल्स तोड़ने पर ये हैं अजब-गजब बहाने

Delhi Traffic Police: दिल्ली पुलिस ने ट्वीट करके पूछा था कि यदि पकड़े जाएं तो यूजर्स क्या बहाने बनाएंगे। जानिए दिल्ली-एनसीआर में लोगों द्वारा पुलिस के पकड़ने पर बताए गए अजब गजब बहाने।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 09, 2022 11:56 IST
Delhi Traffic Police- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi Traffic Police

Delhi Traffic Police: ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस जब पकड़ती है, तो जुर्माना और नियम तोड़ने पर पुलिस जुर्माना लगाती है। ऐसे जुर्माने से बचने के लिए लोग अजब गजब बहाने बनाते हैं। दिल्ली पुलिस ने ट्वीट करके पूछा था कि यदि पकड़े जाएं तो यूजर्स क्या बहाने बनाएंगे। जानिए दिल्ली—एनसीआर में लोगों द्वारा पुलिस के पकड़ने पर बताए गए बहाने जैसे कि 'प्रेमिका मेरा इंतजार कर रही है', कुत्ते ने मेरा लाइसेंस खा लिया'। ऐसे कुछ बहाने पढ़कर आप भी हैरान हुए बिना नहीं रहेंगे।

ऐसी रही लोगों की राय

राष्ट्रीय राजधानी में यातायात संबंधी नियमों का उल्लंघन करने वाले लोग जुर्माने और अन्य दंडात्मक कार्रवाई से बचने के लिए कुछ अनूठे बहाने बनाते हैं जैसे कि ‘कुत्ते ने मेरा ड्राइविंग लाइसेंस खा लिया’, ‘गर्भवती होने के कारण मैं सीट बेल्ट नहीं पहन सकती’ और ‘प्रेमिका इंतजार कर रही है’ आदि। दिल्ली पुलिस के एक ट्वीट के जवाब में लोगों की यह राय सामने आई है। सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले कई लोगों का मानना है कि यातायात पुलिस को यह बताना कि उन्होंने पहली बार यह अपराध किया है, इससे वे जुर्माने से बच जाते हैं। 

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट कर लोगों से पूछा था कि वे यातायात संबंधी नियमों का उल्लंघन करने पर किस तरह के बहाने बनाकर जुर्माने से बचने की कोशिश करते हैं। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘नियमों का उल्लंघन करने के बाद आपने जुर्माने से बचने के लिए यातायात पुलिस के सामने सबसे अनूठे बहाने क्या दिए हैं’?

दिल्ली पुलिस के इस ट्वीट के जवाब में सोशल मीडिया यूजर्स ने मजाकिया, कल्पनाशील से लेकर रोजमर्रा की लाइफ से जुड़े बहानों के बारे में बताया। एक व्यक्ति ने लिखा, ‘सर, मेरी प्रेमिका इंतजार कर रही है। जाने दीजिए वरना ब्रेकअप हो जाएगा। और यह तरीका हर बार कामयाब हो जाता है।’ एक अन्य व्यक्ति ने टि्वटर पर लिखा, ‘सर। पहली बार है, छोड़ दो पक्का अगली बार ऐसा नहीं होगा।’

ट्रैफिक पुलिस को बताए गए ये बहाने

यातायात पुलिस के एक अधिकारी से जब न्यूज एजेंसी‘पीटीआई-भाषा’ ने इन बहानों के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाने पर आम तौर पर लोग परिवार से संबंधित बहाने बनाते हैं। सौरभ श्यामल नामक एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, ‘एक दिन हेलमेट न पहनने पर पकड़े जाने पर मैंने कहा सर, हम छात्र हैं और हमारे पास पैसे नहीं हैं।’ एक महिला ने लिखा, ‘गर्भवती हूं सीट बेल्ट नहीं पहन सकती।’ एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, ‘अपने दोस्त का बहाना बता रहा हूं: सर बीवी का अफेयर चल रहा है किसी के साथ, हौज खास में बैठी है अभी उसी के साथ।’ इस तरह लोगों ने अलग-अलग बहानों के बारे में बताया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement