Friday, May 10, 2024
Advertisement

दिल्ली हिंसा: फेसबुक के अधिकारी बुधवार को विधानसभा में होंगे पेश, दर्ज कराएंगे बयान

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक राघव चड्ढा की अध्यक्षता वाली समिति की बैठक 18 नवंबर को दोपहर साढ़े 12 बजे दिल्ली विधानसभा में होगी। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 16, 2021 20:50 IST
Facebook CEO Mark Zuckerberg- India TV Hindi
Image Source : AP Facebook CEO Mark Zuckerberg

Highlights

  • दिल्ली हिंसा 2020 से जुड़ा मामला
  • हिंसा में कम से कम 53 लोगों की मौत हुई थी
  • 23 फरवरी से 26 फरवरी 2020 के बीच हुई थी हिंसा

नई दिल्ली: फेसबुक इंडिया (Facebook India) के सार्वजनिक नीति निदेशक शिवनाथ ठुकराल और कानूनी निदेशक जी वी आनंद भूषण 2020 के उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों (Delhi Riots 2020) से जुड़े मामलों को लेकर 18 नवंबर को दिल्ली विधानसभा (Delhi Vidhan Sabha) की शांति और सद्भाव समिति के समक्ष पेश होंगे। एक आधिकारिक बयान में मंगलवार को यह जानकारी दी गई। 

समिति ने एक बयान में कहा कि उसने फेसबुक इंडिया को हिंसा भड़काने और सामंजस्य बिगाड़ने वाले झूठे, भड़काऊ और दुर्भावनापूर्ण संदेशों के प्रसार को रोकने में सोशल मीडिया (Social Media) की महत्वपूर्ण भूमिका पर अपने विचार रखने के लिए समन जारी किया था। 

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक राघव चड्ढा की अध्यक्षता वाली समिति की बैठक 18 नवंबर को दोपहर साढ़े 12 बजे दिल्ली विधानसभा में होगी। समिति ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों के संबंध में सोशल मीडिया की भूमिका की जांच करते हुए अब तक सात गवाहों के बयान दर्ज किए हैं। 

बयान में कहा गया है कि पारदर्शिता के मद्देनजर समिति की कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली में फरवरी 2020 में हुए दंगों में 50 से अधिक लोगों की जान चली गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए थे।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 23 फरवरी से 26 फरवरी 2020 के बीच संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के समर्थकों और इसका विरोध करने वालों के बीच हुई झड़पों में कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों लोग घायल हो गए थे। 

(भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement