Thursday, May 09, 2024
Advertisement

आज होली पर संभलकर चलाएं गाड़ी, नहीं तो नियमों की अनदेखी पड़ेगी भारी, दिल्ली पुलिस ने किए हैं पुख्ता इंतजाम

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के विशेष जांच दलों को पूरे शहर में 287 प्रमुख चौराहों और 233 संवेदनशील बिंदुओं पर जांच के लिए तैनात किया गया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 08, 2023 12:56 IST
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के इंतजाम- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के इंतजाम

आज होली के दिन हुड़दंग को रोकने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। दिल्ली पुलिस ने शराब पीकर, ओवर स्पीडिंग और लापरवाही से वाहन चलाने समेत अन्य घटनाओं को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में बैरिकेड्स लगा दिए हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के विशेष जांच दलों को पूरे शहर में 287 प्रमुख चौराहों और 233 संवेदनशील बिंदुओं पर जांच के लिए तैनात किया गया है। 

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, ये विशेष चेकिंग टीमें पूरी दिल्ली में विभिन्न सड़कों और रणनीतिक स्थानों या चौराहों पर पीसीआर और स्थानीय पुलिस टीमों के साथ तैनात हैं, जो नशे में ड्राइविंग, रेड लाइट जंपिंग, ट्रिपल राइडिंग, नाबालिग द्वारा ड्राइविंग, बिना हेलमेट के ड्राइविंग या राइडिंग, दोपहिया वाहनों पर स्टंट करने वालों आदि की जांच कर रही हैं। ओवर-स्पीडिंग की घटनाओं को रोकने के लिए विभिन्न संवेदनशील सड़कों पर रडार गन भी लगाए गए हैं।

ड्राइविंग लाइसेंस भी होगा जब्त 

एक अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा सड़क सुरक्षा पर सुप्रीम कोर्ट की समिति के निर्देशों के अनुसार, शराब पीकर वाहन चलाने, रेड लाइट जंप करने, गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने, खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने और तेज गति से गाड़ी चलाने के मामले में ड्राइविंग लाइसेंस भी जब्त कर लिया जाएगा।

पंजीकृत मालिकों के खिलाफ भी कार्रवाई 

अधिकारी ने कहा, "उन वाहनों के पंजीकृत मालिकों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू की जाएगी, जिनके वाहन नाबालिगों या अनधिकृत व्यक्तियों द्वारा बिना लाइसेंस के चलाते पाए जाएंगे।" ट्रैफिक पुलिस ने भी सभी मोटर चालकों से ट्रैफिक उल्लंघन से बचने की अपील की है, खासकर शराब पीकर गाड़ी चलाने, ओवर स्पीडिंग, ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट और गलत तरीके से वाहन चलाने वालों से।

यह भी पढ़ें- 

रमजान के बाद शुरू होगा अयोध्या मस्जिद का निर्माण, क्या-क्या बनेगा, क्या रखा जाएगा नाम? जानें यहां

माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज लाने की तैयारी, उमेश पाल हत्याकांड में होगी पूछताछ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement