Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ट्रैफिक की पुख्ता व्यवस्था, फिर भी दिनभर जाम से कराहते रहे दिल्ली के ये खास इलाके, जानें वजह

ट्रैफिक की पुख्ता व्यवस्था होने के बावजूद दिल्ली के कुछ इलाकों में आज यातायात प्रभावित रहा। जी-20 की हो रही बैठक की वजह से लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: March 03, 2023 20:11 IST
Delhi traffic jam- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में ट्रैफिक जाम

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज जी20 बैठक को लेकर कई इलाकों में ट्रैफिक की स्थिति बुरी तरह से प्भावित रही। इसकी वजह ये थी कि दिल्ली में जी-20 की बैठक में भाग लेने वाले विशिष्ट व्यक्तियों के आने-जाने के लिए किए गए यातायात के विशेष प्रबंधों के कारण शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में ट्रैफिक जाम रहा और धीमी गति से चल रहे वाहनों की लंबी कतार देखी गयी। जाम में फंसे एक यात्री ने कहा कि आज धौला कुआं इलाके में यातायात सबसे अधिक प्रभावित रहा, जहां काफी देर तक वाहन रेंगते रहे।

इन इलाकों में बाधित रहा यातायात

अधिकारियों ने बताया कि बराड़ स्क्वायर से मोती नगर, पंजाबी बाग से राजा गार्डन, राजीव चौक, इंद्रलोक और मुनिरका के बीच भी ट्रैफिक प्रभावित रहा। अधिकारियों के मुताबिक, इस मार्ग पर यातायात को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया।

उन्होंने बताया कि जनता को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए जी-20 बैठक के प्रतिनिधि व्यक्तियों के लिए कई मार्ग बनाए गए थे। यातायात के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “व्यस्त समय में भीड़ के कारण पंजाबी बाग, राजीव चौक और शहर के अन्य हिस्सों से भी ट्रैफिक जाम की सूचना मिली। हालांकि, मौके पर मौजूद यातायात कर्मियों ने स्थिति को नियंत्रित करने और वाहनों की आवाजाही को सुगम बनाने की कोशिश की।”

बता दें कि अमेरिकी विदेश मंत्री टोनी ब्लिंकन, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव, ब्रिटेन के विदेश सचिव जेम्स क्लीवरली, सहित कई देशों के प्रतिनिधि G20 की बैठक में भाग लेने भारत पहुंचे हैं। आज जी-20 की बैठक दिल्ली में हुई। 

ये भी पढ़ें:

दिल्ली शराब नीति: SC ने ठुकराया तो अब मनीष सिसोदिया ने इस कोर्ट में लगाई गुहार, कल होगी सुनवाई

माफिया मिट्टी में मिल रहा है! अब अतीक के फाइनेंसर माशूकउद्दीन की बारी, बंगले पर चला योगी का बुलडोजर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement