Thursday, April 25, 2024
Advertisement

लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन कर वायुसेना भवन तक पहुंचे किसान, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 वायु सेना भवन के पास से दिल्ली पुलिस ने सोमवार सुबह तीन किसानों को गिरफ्तार कर लिया। ये तीनों ओपन जिप्सी में लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए जा रहे थे।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: June 01, 2021 9:48 IST
लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन कर वायुसेना भवन तक पहुंचे किसान, पुलिस ने किया गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : PTI (प्रतिकात्मक तस्वीर) लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन कर वायुसेना भवन तक पहुंचे किसान, पुलिस ने किया गिरफ्तार (प्रतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:  सुरक्षा के लिहाज से बेहद संवेदनशील मानेजाने वाले वायु सेना भवन के पास से दिल्ली पुलिस ने सोमवार सुबह तीन किसानों को गिरफ्तार कर लिया। ये तीनों ओपन जिप्सी में लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए जा रहे थे। सूत्रों के मुताबिक ये तीनों वायुसेना भवन के पास गुजर रहे थे उसी समय पुलिस ने उन्हें रोक लिया।  पूछताछ के बाद लॉक डाउन के उलंघन के मामले में आईपीसी की धारा 188 सरकारी कामकाज में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि जमानती धारा होने के चलते इन्हें जमानत दे दी गई।

 पुलिस के मुताबिक ये किसान बंगला साहिब गुरुद्वारे में रुके हुए थे और वहां से निकलकर वायुसेना भवन के पास से गुजर रहे थे। इन्होंने बताया कि ये सिंघु बॉर्डर की ओर जा रहे थे। लेकिन पुलिस ने इन्हें रोक लिया और विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया। 

हालांकि लॉक डाउन में वायुसेना भवन के पास तक इस तरह से पहुंच जाना एक बड़ी लापरवाही है। क्योंकि वायुसेना भवन से संसद भवन बेहद नजदीक है। लॉक डाउन के दौरान किसानों का यहां तक पहुचना बड़ी चूक मानी जा रही है। हालांकि पुलिस ने समय रहते इनपर एक्शन ले लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement