Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली: किसानों की ट्रैक्टर रैली में उपद्रव के बाद लाल किला मेट्रो स्टेशन बंद, जानें क्या है ट्रैफिक का हाल

गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान उपद्रव और हिंसा के बाद हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 27, 2021 10:27 IST
दिल्ली: किसानों की ट्रैक्टर रैली में उपद्रव के बाद लाल किला मेट्रो स्टेशन बंद- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली: किसानों की ट्रैक्टर रैली में उपद्रव के बाद लाल किला मेट्रो स्टेशन बंद

नयी दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान उपद्रव और हिंसा के बाद हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। दिल्ली मेट्रो की सेवाएं भी सामान्य रूप से बहाल हो गई हैं लेकिन एहतियातन लाल किला मेट्रो स्टेशन पर एंट्री बंद कर दी गई है। इस स्टेशन से केवल बाहर निकलने की ही इजाजत गई थी लेकिन ताजा सूचना के मुताबिक अब इस स्टेशन को पूरी तरह से बंद रखा गया है। यहा मेट्रो के अन्य स्टेशन खुले हैं। वहीं, कल हुई हिंसा के बाद आज दिल्ली में कई जगह पर रास्ते बंद किये गए हैं।

पढ़ें- Kisan Tractor Rally हिंसा में 80 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल, सार्वजनिक संपत्तियों को भी पहुंचाया नुकसान

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोररेशन (डीएमआरसी) की तरफ से यह बताया गया है कि सभी लाइनों पर सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं। लाल किला मेट्रो स्टेशन को यात्रियों को लिए बंद किया गया है। वहीं जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों के एंट्री पर पाबंदी है। जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन से यात्रियों को बाहर निकलने की अनुमति है। वहीं दिल्ली के अंदर एहतियातन कुछ रास्तों को अभी बंद रखा गया है।

कल हुई हिंसा के बाद आज दिल्ली में कई जगह पर रास्ते बंद किये गए हैं। गाजीपुर फूल मंडी, एनएच -9 और एनएच 24 भी आज बंद है। इसके साथ ही मिन्टो रोड से कनॉट प्लेस जाने वाला रास्ता बंद है। साथ ही कालिंदी कुंज से नोएडा आने-जाने वाले दोनों लेन बंद हैं।

आपको बता दें कि कल किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में बड़े पैमाने पर हिंसा और उपद्रव की घटना हुई थी। हुड़दंगियों के एक दस्ते ने लाल किला परिसर पर कब्जा जमा लिया था। कल हिंसा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने कई स्टेशनों को बंद कर दिया था। लेकिन हालात सामान्य होने के बाद आज सुबह से मेट्रो की सेवाएं सामान्य रूप से बहाल कर दी गई हैं। लाल किला मेट्रो स्टेशन को बंद रखा गया है और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश की पाबंदी है। वहीं आपको बता दें कि लाल किला परिसर को देर रात पूरी तरह से खाली करा लिया गया। वहां भारी तादाद में फोर्स को तैनात कर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement