Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

दिल्ली: गृह मंत्रालय को मिला नॉर्थ ब्लॉक में बम की धमकी का मेल, हाई अलर्ट पर प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां

गृह मंत्रालय को नॉर्थ ब्लॉक में बम होने की धमकी भरा ईमेल मिलने से हड़कंप मच गया और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हो गईं। फिलहाल जांच की जा रही है। खबर लिखे जाने तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Niraj Kumar Updated on: May 22, 2024 18:09 IST
गृह मंत्रालय- India TV Hindi
Image Source : PTI गृह मंत्रालय

नई दिल्ली:  दिल्ली के सबसे सुरक्षित मानेजाने वाले नॉर्थ ब्लॉक में बम की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। गृह मंत्रालय को भेजे गए मेल में नॉर्थ ब्लॉक में बम होने की धमकी दी गई। इस मेल के मिलते ही हड़कंप मच गया। सुरक्षा एजेंसियां चौकस हो गईं और तलाशी शुरू की गई। मौके पर दमकल की गाड़ियां भेजी गईं। फिलहाल नॉर्थ ब्लॉक की तलाशी ली जा रही है।

चप्पे-चप्पे की तलाशी

खबर लिखे जाने तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। पुलिस ईमेल भेजने वाले का पता लगा रही है। ईमेल मिलते पूरा प्रशासनिक अमला चौकस हो गया। पुलिस चप्पे-चप्पे की जांच में जुट गई। बता दें कि नॉर्थ ब्लॉक बेहद संवेदनशील इलाका है। यहां सुरक्षा बेहद कड़े इंतजाम होते हैं। ऐसे में बम की खबर से हड़कंप मच गया और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं।

स्कूलों में बम की धमकी

बता दें कि हाल में इस तरह की धमकी भरे ईमेल की घटनाएं बढ़ी हैं। कुछ दिन पहले दिल्ली एनसीआर के 200 से ज्यादा स्कूलों में बम होने का धमकी भरा मेल मिला था। जिसके बाद हड़कंप मच गया था। स्कूलों को बंद करना पड़ा और कई स्कूलों ने बच्चों को वापस भेज दिया था। बम निरोधक दस्ते ने स्कूलों की जांच की लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला था।

अस्पतालों और तिहाड़ जेल को उड़ाने की धमकी

वहीं दो हफ्ते पहले दिल्ली  सात अस्पतालों और तिहाड़ जेल को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।  यह धमकी ईमेल के जरिए मिली थी। उससे पहले दिल्ली के 20 अस्पतालों, हवाई अड्डे और उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) कार्यालय को भी इसी तरह की धमकी मिली थी। 

जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला

पुलिस के अनुसार, ईमेल यूरोप स्थित मेलिंग सेवा कंपनी ‘बीबल डॉट कॉम’ से भेजे गए थे, जिसमें वही सामग्री थी जो रविवार को अस्पतालों को भेजी गई ईमेल में थी। धमकी में कहा गया, ‘‘मैंने आपकी इमारत में विस्फोटक उपकरण रखे हैं। उनमें अगले कुछ समय में धमाका होगा। यह कोई धमकी नहीं है, आपके पास बम को निष्क्रिय करने के लिए कुछ घंटे हैं, अन्यथा इमारत के भीतर निर्दोष लोगों का खून बहने की जिम्मेदारी आप पर होगी।’’ अधिकारी ने कहा कि ई-मेल एक अस्पताल को भेजा गया था, जिसकी प्रतियां अन्य को और तिहाड़ जेल को भेजी गई थीं। पुलिस और बम निरोधक दस्ते की जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। (इनपुट-एजेंसी)

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement