Thursday, May 02, 2024
Advertisement

तिहाड़ जेल में कैसी बीती केजरीवाल की रात? खुद के बिस्तर पर ही सोए, जेल अधीक्षक को टॉफी देने के लिए कहा गया

केजरीवाल को डायबिटीज है, इसलिए उन्हें कल शाम घर का बना खाना और दवा लेने की अनुमति दी गई। जेल में केजरीवाल अपने खुद के बिस्तर पर सोए, जो जेल द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले नियमित बिस्तर से अलग था।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: April 02, 2024 12:27 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE/PTI अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। करीब दस साल बाद अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर तिहाड़ जेल की दीवारों में कैद होना पड़ा है। तिहाड़ जेल के सूत्रों के मुताबिक, इस बार हाई सिक्योरिटी वाले खतरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सीसीटीवी के अलावा सेल के बाहर सुरक्षाकर्मी भी तैनात हैं। 

इस बार केजरीवाल मुख्यमंत्री के रूप में जेल भेजे गए हैं। चूंकि, उन्हें डायबिटीज है, इसलिए उन्हें कल शाम घर का बना खाना और दवा लेने की अनुमति दी गई। दिल्ली के सीएम को एक आइसोलेशन रूम देते हुए तीन किताबें रखने के लिए एक टेबल और एक कुर्सी मुहैया कराई गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल को एक मुलायजा किट दी गई है, जिसमें चप्पल, चादर के अलावा बाकी जरूरी सामान है। रात में केजरीवाल ने घर का खाना खाया था। हालांकि सुबह का ब्रेकफास्ट उन्होंने तिहाड़ जेल का ही खाया। केजरीवाल ने योगा भी किया है। हालांकि उन्होंने कुछ डिमांड नहीं की है। लंच में भी अभी तक घर का खाना आया नहीं है, इसलिए जेल का खाना ही खाएंगे। जेल के खाने में 5 रोटी या चावल, सब्ज़ी-दाल है। आज केजरीवाल सुबह से बैरक में ही हैं।

खुद के बिस्तर पर सोए केजरीवाल

जेल में केजरीवाल अपने खुद के बिस्तर पर सोए, जो जेल द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले नियमित बिस्तर से अलग था। डायबिटीज को ध्यान में रखते हुए केजरीवाल को सुगर सेंसर और ग्लूकोमीटर, इसबगोल, ग्लूकोज और अचानक सुगर कम होने पर जेल सुप्रिटेडेंट द्वारा टॉफी देने को कहा गया है।

आज कैसी रही केजरीवाल की दिनचर्या

आज केजरीवाल स्वयं जल्दी उठ गए। उन्हें 6:40 बजे चाय-नाश्ता दिया गया। दोपहर के भोजन के बाद, उन्हें दोपहर 12 बजे अपने सेल में वापस जाना होगा और दोपहर 3 बजे तक वहीं रहना होगा।

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली: मंत्री आतिशी का दावा- मुझ पर बीजेपी ज्वाइन करने का प्रेशर बनाया गया, AAP के 4 नेता हो सकते हैं गिरफ्तार

Lok sabha elections 2024: बीजेपी से टिकट कटने के बाद अब क्या करेंगे वरुण गांधी? मां मेनका गांधी ने दिया जवाब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement