Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Delhi Weather Alert: दिल्ली में तेज बारिश से फिर लौटी ठंड, 29 मार्च तक कैसा रहेगा मौसम-जानिए

दिल्ली में शुक्रवार की सुबह से ही रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ। शाम से ही बारिश तेज हो गई, बारिश रातभर जारी रह सकती है जिससे ठंड का भी एहसास हो रहा है। जानिए कैसा रहेगा 29 मार्च तक दिल्ली का मौसम?

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: March 24, 2023 23:56 IST
delhi weather update- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में बारिश ने बदला मौसम का मिजाज

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में शुक्रवार की सुबह शुरू हुई बारिश का दौर रात तक जारी रहा। सुबह हुई बारिश के बाद धूप और बादल की आंखमिचौली चलती रही लेकिन शाम होते ही रिमझिम बरसात की झड़ी लग गई। रात होते ही बारिश तेज हो गई और लोगों को ठंड का एहसास हुआ या यूं कहें कि गई ठंड एक बार फिर से वापस आ गई है। दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में  पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। मौसम में यह बदलाव अभी एक सप्ताह तक जारी रहेगा।

दिल्ली में अभी 29 मार्च तक मौसम सुहावना ही बना रहेगा। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने के कारण बारिश की संभावना नहीं है लेकिन मार्च के अंतिम सप्ताह तक तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी देखने को नहीं मिलेगी। पूरे सप्ताह आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और फिर 30 मार्च के बाद से अप्रैल के शुरुआती सप्ताह में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होनी शुरू होगी।

इस वजह से दिल्ली में हो रही है बारिश

मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर भारत में दो-दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हैं और उनकी सक्रियता के कारण बीते सोमवार की रात को दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश के साथ ओले भी पड़े थे औक तब से ही तापमान में गिरावट हुई थी। 24 मार्च के लिए भी मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया था और शुक्रवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे और 10 बजे के बाद हल्की से तेज बारिश का दौर शुरू हो गया जो रात तक जारी रहा।

शुक्रवार को दिल्ली में 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलती रही और रुक-रुक कर बारिश होती रही। मौसम का यह मिजाज शाम तक बना रहा। इस कारण शुक्रवार को औसत अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 30.2 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 17.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं शाम साढ़े पांच बजे तक 000.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। जबकि आयानगर में सबसे अधिक 001.3 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। 

ये भी पढ़ें: 

माहे रमजान में आसमान में दिखा दुर्लभ नजारा, चमकीले चांद के नीचे छुपा वीनस, देखकर कहेंगे-वाह

Maharashtra: मुम्बई के ग्रांट रोड इलाके में एक शख्स ने 5 लोगों को चाकू मारा, चार की तड़प-तड़पकर मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement