Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Independence Day 2023: दिल्ली में बढ़ी चौकसी, भारी वाहनों के लिए सीमाएं सील, देख लें एडवायजरी

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए चौकसी बढ़ा दी है और भारी वाहनों के लिए सीमाएं सील कर दी हैं। इस संबंध में जानकारी के लिए पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर्स जारी किए हैं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: August 12, 2023 13:07 IST
delhi traffic police advisory- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ट्रकों के लिए दिल्ली की सीमाएं सील

 Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। 12 अगस्त की शाम से लेकर 15 अगस्त की शाम तक नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली की ओर वाणिज्यिक वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। नोएडा में, इन वाहनों को नोएडा जाने के लिए कालिंदी कुंज, डीएनडी फ्लाईवे और चिल्ला बॉर्डर पर यू-टर्न लेने के लिए जाना होगा। 

एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (ईपीई)। नोएडा के ट्रैफिक इंस्पेक्टर आशुतोष सिंह ने कहा, ट्रैफिक डायवर्जन एक सामान्य प्रक्रिया है। “स्वतंत्रता दिवस की रिहर्सल के कारण शनिवार रात 10 बजे से रविवार दोपहर तक वाणिज्यिक वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा। इसी तरह, सोमवार को रात 10 बजे से मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह पूरा होने तक यातायात प्रतिबंध लगाया जाएगा। ”

देख लें एडवायजरी

गाजियाबाद से दिल्ली में प्रवेश करने वाले सभी वाणिज्यिक वाहनों पर समान यातायात प्रवर्तन लागू किया जाएगा। एनएच-9 से यूपी गेट, डाबर तिराहा से महाराजपुर, मोहन नगर से सीमापुरी, भोपुरा बॉर्डर, लोनी बॉर्डर और खजूरी पुस्ता रोड से प्रवेश करने वाले वाहनों पर शनिवार रात 8 बजे से प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

गाजियाबाद के अतिरिक्त डीसीपी (यातायात) रामानंद कुशवाहा ने बताया कि पुलिस ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (डीएमई) पर वाणिज्यिक वाहनों को प्रतिबंधित करने के लिए एक विशेष योजना बनाई है। “एक प्रवर्तन दल इन वाहनों को डीएमई पर एबीईएस कॉलेज में रोकेगा। ट्रैफिक पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि डायवर्जन सुचारू रूप से हो।''

हेल्पलाइन नंबर्स किए गए हैं जारी

नोएडा के ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने कहा, आवश्यक सेवाओं में शामिल वाहनों को इस प्रतिबंध से छूट दी जाएगी। वाहन चालकों को मार्गदर्शन देने के लिए विभिन्न सड़कों पर यातायात पुलिस की टीमें तैनात की जाएंगी। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है- 9971009001

  ट्रैफिक पुलिस ने उन यात्रियों के लिए ट्रैफिक निरीक्षकों के संपर्क नंबर भी साझा किए हैं, जिन्हें डायवर्जन मार्गों में मदद की आवश्यकता होगी।

एनएच-9 पर डायवर्जन के लिए 7398000808

 यूपी गेट के लिए 7007849097

 मोहन नगर के लिए 8929153293

 लोनी पर डायवर्जन के लिए 9219005151

इन नंबरों पर उनसे संपर्क किया जा सकता है।

वे ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन नंबर - 9643322904 और 0120-2986100 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश में लाडली बहना के बाद अब किसानों को भी मिलेंगे साल के 12 हजार रुपये, सीएम शिवराज ने लिया फैसला

IMD Alert: अगले 5 दिनों तक देश के 6 राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, कई जिलों में रेड अलर्ट जारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement