Monday, April 29, 2024
Advertisement

15 अगस्त को जल्दी चलने लग जाएगी दिल्ली मेट्रो, जानिए क्या रहेगी टाइमिंग?

15 अगस्त को दिल्ली में मेट्रो सभी रूट्स पर सुबह 5 बजे चलने लग जाएगी। हालांकि 14 अगस्त की सुबह से 15 अगस्त की दोपहर तक आप मेट्रो की पार्किंग का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 13, 2023 9:58 IST
independence day, independence day 2023, 15 august, DELHI METRO- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली: 15 अगस्त को देश अपना 77वां आजादी का महोत्सव मनाएगा। इस विशेष दिन के लिए विशेष तैयारी की जा रही हैं। मुख्य कार्यक्रम दिल्ली के लाल किले पर होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झंडा फहराएंगे। इस कार्यक्रम में कई गणमान्य हस्तियां शामिल होंगी। इसके साथ ही आम लोग भी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। इस कार्यक्रम में लोगों को पहुंचाने के लिए दिल्ली मेट्रो ने विशेष प्रबंध किया है। 

15 अगस्त को सुबह 5 शुरू हो जाएगी मेट्रो 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एक ट्वीट करते हुए बताया कि 15 अगस्त मंगलवार को सभी रूट्स में मेट्रो जल्दी चलने लग जाएंगी। DMRC ने ट्वीट करते हुए कहा, "स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए यात्रियों की सुविधा के लिए, सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं सभी टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 5 बजे से शुरू होंगी। सुबह 6 बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर ट्रेनें चलेंगी।

सोमवार सुबह से मेट्रो की पार्किंग हो जाएगी बंद 

इसके बाद सुबह 6 बजे के बाद सभी ट्रेनें सामान्य समय सारिणी के अनुसार चलेंगी, जैसे वह सामान्य दिनों में चलती हैं। इसके अलावा हर बार की तरह इस बार भी 14 अगस्त की सुबह 6 बजे से 15 अगस्त की दोपहर 2 बजे तक स्टेशनों पर पार्किंग सुविधाएं उपलब्ध नहीं होंगी। हालांकि, ट्रेन सेवाएं सामान्य कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगी। बता दें कि DMRC 15 अगस्त और 26 जनवरी पर सुरक्षा को देखते हुए पार्किंग बंद कर देता है।

ये भी पढ़ें-

चीन और पाकिस्तान को आंख दिखाने वाली तोप से स्वतंत्रता दिवस पर दी जाएगी सलामी, भारत में ही है निर्मित, जानिए खासियत

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement