Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लाल किला पर तीनों सेनाओं के साथ दिल्ली पुलिस की राष्ट्रीय ध्वज को सलामी, आईपीएस शशांक जैसवाल और संध्या स्वामी ने किया नेतृत्व

शशांक इस समय ईस्ट दिल्ली जिला के एडिशनल डीसीपी है। इससे पहले शशांक सेंट्रल जिला में एडिशनल डीसीपी थे।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: August 17, 2023 11:15 IST
Delhi- India TV Hindi
Image Source : FILE एडिशनल डीसीपी शशांक जायसवाल और एडिशनल डीसीपी संध्या स्वामी

नई दिल्ली: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर ऐतिहासिक लाल किला पर तीनों सेनाओं के साथ दिल्ली पुलिस ने भी राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। लाल किला पर दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी शशांक जायसवाल ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। शशांक जायसवाल 2014 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं। 

ईस्ट दिल्ली जिला के एडिशनल डीसीपी हैं शशांक 

शशांक इस समय ईस्ट दिल्ली जिला के एडिशनल डीसीपी है। इससे पहले शशांक सेंट्रल जिला में एडिशनल डीसीपी थे। वहीं पीएम गार्ड का नेतृत्व दिल्ली पुलिस की एडिशनल डीसीपी संध्या स्वामी ने किया। संध्या नॉर्थ वेस्ट जिले में एडिशनल डीसीपी हैं। बता दें कि ध्वज को सलामी देते वक्त शशांक जायसवाल का नाम भी बोला गया।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं शशांक 

गौरतलब है कि एडिशनल डीसीपी शशांक जायसवाल ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की है। इसके अलावा उन्होंने आईआईएम से एमबीए भी किया है। वही संध्या स्वामी नॉर्थ वेस्ट जिले से पहले नॉर्थ ईस्ट जिले में एडिशनल डीसीपी थीं। संध्या ढ़ाई साल की बेटी की मां हैं और बेटी की परवरिश के साथ-साथ दिल्ली की कानून व्यवस्था भी संभालती हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement