Monday, June 17, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस से परमानेंट मैरिज नहीं', चुनाव रिजल्ट से पहले अरविंद केजरीवाल का विस्फोटक बयान

Lok Sabha Elections 2024: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि कांग्रेस के साथ उनका गठबंधन स्थाई नहीं है, इस गठबंधन का उद्देश्य बीजेपी को हराना है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: May 29, 2024 16:59 IST
Arvind Kejriwal, Delhi CM- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग से पहले एक कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर विस्फोटक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ उनका गठबंधन स्थाई नहीं है। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि कांग्रेस से हमारी न अरेंज मैरिज हुई है और न लव मैरिज। ये बात उन्होंने इंडिया टूडे टीवी को दिए एक इंटरव्यू में कही।

गठबंधन स्थाई नहीं 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी का गठबंधन स्थाई नहीं है। दोनों पार्टियां लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए साथ आई हैं। केजरीवाल ने कहा कि 4 जून को एक 'बड़ा आश्चर्य' होने वाला है। विपक्षी गठबंधन इंडिया को लोकसभा के चुनाव में जीत मिलेगी। 

हमारा लक्ष्य बीजेपी को हराना

केजरीवाल ने कहा, 'आप का कांग्रेस के साथ परमानेंट मैरिज नहीं है। हमारा लक्ष्य फिलहाल बीजेपी को हराना और मौजूदा शासन की तानाशाही और गुंडागर्दी को खत्म करना है।' उन्होंने कहा, 'देश को बचाना महत्वपूर्ण है। भाजपा को हराने के लिए जहां भी गठबंधन की जरूरत थी, आप और कांग्रेस ने एक साथ मिलकर एक उम्मीदवार खड़ा किया।' उन्होंने कहा कि पंजाब में भाजपा का कोई अस्तित्व नहीं है।'

सीएम पद से इस्तीफा नहीं दूंगा

सीएम पद से इस्तीफा देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे डरेंगे नहीं और दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरा वापस जेल जाना कोई मुद्दा नहीं है। इस देश भविष्य दांव पर है। वे जब चाहें मुझे जेल में डाल दें, मैं डरूंगा नहीं। बीजेपी ऐसा चाहती है, इसलिए दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने का कोई सवाल नहीं है।

योगी पर अपने दावे को दोहराया

अरविंद केजरीवाल ने अपने इस आरोप को दोहराया कि बीजेपी अगर सत्ता में लौटी तो पीएम मोदी जल्द ही यूपी के सीएम पद से योगी आदित्यनाथ को हटा देंगे। उन्होंने कहा, मैं अपने रुख पर कायम हूं कि अगर पीएम मोदी फिर जीतते हैं तो योगी आदित्यनाथ का भविष्य संदेह में पड़ जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement