Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Manish Sisodia: बीजेपी ने 72 हजार सरकारी स्कूल बंद करवाए, लगभग 12 हजार प्राइवेट खुलवाए, मनीष सिसोदिया ने बोला बड़ा हमला

Manish Sisodia: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर करारा हमला बोला है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि अब सुनने में आया है कि शराब का मुद्दा छोड़कर बीजेपी वाले शिक्षा का मुद्दा उठा रहे हैं।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 27, 2022 17:19 IST
Delhi Deputy CM Manish Sisodia attacks BJP- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Delhi Deputy CM Manish Sisodia attacks BJP

Highlights

  • "बीजेपी ने 72 हज़ार से अधिक स्कूल बंद कराए"
  • "इसी दैरान 11 हज़ार से अधिक प्राइवेट स्कूल खुले"
  • "भाजपा के ही विधायक बनवा रहे प्राइवेट स्कूल"

Manish Sisodia: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर करारा हमला बोला है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि अब सुनने में आया है कि शराब का मुद्दा छोड़कर बीजेपी वाले शिक्षा का मुद्दा उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले जो आरोप लगाए गए उनमें बीजेपी को कुछ नहीं मिला। सिसोदिया ने कहा कि ये लोग अब कल से कहने लगे हैं कि स्कूल बनाने में घोटाला हुआ। जितने भी आरोप लगा रहे हैं सब झूठ हैं, बकबास कर रहे हैं। 

"बीजेपी ने 72 हज़ार से अधिक स्कूल बंद कराए"

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 से देश में इनकी (BJP) सरकार है, इन्होंने तमाम सरकारी स्कूल बंद किए हैं। इनका कहना है कि सरकारी नहीं सिर्फ प्राइवेट स्कूल ही चल सकता है। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली ने पूरे देश को नया मॉडल दिया कि सरकारी स्कूल चल सकते हैं, वो भी शानदार हो सकते हैं। उपमुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि 2015 से 2021 तक इन्होंने 72 हज़ार से अधिक स्कूल बंद कराए हैं। ये चाहते हैं कि सारी सरकारी स्कूल बंद हो जाए और सिर्फ प्राइवेट स्कूल ही चलें। जहां-जहां सरकारी स्कूल बंद हुए हैं, वहां प्राइवेट स्कूल खुले हैं। इन्होंने इसी दैरान 11 हज़ार से अधिक प्राइवेट स्कूल खोले हैं।

"दिल्ली में मैंने 700 से अधिक स्कूल बनवाए"
मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि जबसे में शिक्षा मंत्री बना हूं, दिल्ली में 700 से अधिक स्कूल बनवाए हैं। प्राइवेट स्कूल के बराबर या उनसे अच्छे स्कूल बनाएं हैं। दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि 4 साल पहले उन्होंने सीएम ऑफिस पर छापा मारा, फिर मेरे ऑफिस पर भी छापा मारा। उन्होंने 40 विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया, लेकिन कुछ नहीं मिला। सिसोदिया ने आगे कहा कि इन लोगों नें फिर फर्जी आबकारी नीति मामले में सीबीआई को मेरे घर भेज दिया, उन्हें समझ आ गया कि वहां भी कुछ नहीं मिलेगा। इसलिए उन्होंने (बीजेपी) अब स्कूलों को लेकर कुछ नया शुरू किया है।

"भाजपा अनपढ़ों की पार्टी, देश को अनपढ़ रखना चाहती है"
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूल कई निजी स्कूलों से भी अच्छे हैं। यह (भाजपा) अनपढ़ों की पार्टी है और देश को अनपढ़ रखना चाहती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने ही राज्यों में, कई सरकारी स्कूलों को बंद करा दिया है। सिसोदिया ने आगे कहा कि उन्हें जांच करानी चाहिए कि उनके शासन में इतने सारे सरकारी स्कूल क्यों बंद हो गए?

"भाजपा के ही विधायक बनवा रहे प्राइवेट स्कूल"
सिसोदिया ने आरोप लगाया कि साल 2015-2021 के बीच 72000 से अधिक स्कूल बंद किए गए। 2018-19 में ही 51000 से अधिक बंद हो गए थे। निजी स्कूल उन इलाकों में फल-फूल रहे हैं जहां भाजपा सरकारी स्कूल बंद करा रही है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि उन निजी स्कूलों का निर्माण बीजेपी के ही विधायकों ने किया है। उन्होंने कहा कि लगभग 12000 निजी स्कूल खोले गए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement