Monday, May 20, 2024
Advertisement

'कोर्ट ने चेहरे पर कालिख लगाकर भेजा', CM केजरीवाल के जेल से बाहर आने पर बोले मनोज तिवारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल धन शोधन के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद शुक्रवार शाम तिहाड़ जेल से बाहर आ गए और वह अब लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर सकेंगे।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 10, 2024 23:18 IST
manoj tiwari- India TV Hindi
Image Source : PTI मनोज तिवारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार देर शाम तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। वह शराब घोटाला मामले में जेल में बंद थे। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 1 जून तक अंतरिम जमानत दी है। केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने के बाद भाजपा सांसद मनोज तिवारी की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है।

'पहले ही विश्‍वसनीयता खो चुके हैं केजरीवाल'

मनोज तिवारी ने कहा कि सीएम केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय उनकी दुर्दशा और उनके चेहरे पर घोटाले के दाग को स्पष्ट चित्रित करता है। उनको कुछ दिनों के लिए सशर्त छोड़ा गया है। शर्त यह है कि ना तो वह मुख्यमंत्री कार्यालय जा सकते हैं, ना सचिवालय जा सकते हैं और ना ही भ्रष्टाचार के इस केस की जांच कर रहे अधिकारियों से बात कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जमानत की शर्तों से यह साफ है कि कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के चेहरे पर कालिख लगाकर के उन्हें भेजा है, क्योंकि वह पहले ही विश्‍वसनीयता खो चुके हैं और अब ये मुहर लग चुकी है कि भ्रष्टाचार बहुत बड़ा है। अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचारी हैं। उनको सशर्त कुछ दिनों के लिए छोड़ा गया है कि वह जाकर चुनाव प्रचार करें।

उन्होंने कहा कि हम यह सोच रहे हैं कि सीएम केजरीवाल अब जनता को क्या मुंह दिखाएंगे, क्योंकि जनता तो यह सोच रही थी कि उन्हें बेल मिल जाएगी। कुछ दिनों के लिए बेल तो मिली, मगर शर्त के साथ। उन्हें कहा गया है कि जाओ प्रचार कर लो, लेकिन चेहरे पर एक ऐसी कालिख है, जिसके बाद जनता को और भी विश्‍वास हो जाएगा कि हम जिस केजरीवाल को जानते थे, वह कट्टर भ्रष्टाचारी निकले जिनको वापस 2 जून को तिहाड़ जेल चला जाना होगा। अरविंद केजरीवाल 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर 16-17 दिन के लिए जेल से बाहर आए हैं।

'केजरीवाल का जेल से रिहा होना बाजी पलटने वाला साबित होगा'

वहीं, आप नेताओं का कहना है कि केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट की ओर से शुक्रवार को अंतरिम जमानत मिलने के बाद आगामी हफ्तों में लोकसभा चुनाव के महत्वपूर्ण चरणों में ‘आप’ और इंडी अलायंस के प्रचार अभियान को बहुत मजबूती मिलेगी। आप के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केजरीवाल का जेल से बाहर आना इंडी अलायंस "बाजी पलटने वाला" साबित होगा। केजरीवाल के ‘इंडिया’ के शीर्ष नेता के तौर पर उभरने के संकेत देते हुए भारद्वाज ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव प्रचार के सिलसिले में देशभर का दौरा करेंगे। ‘आप’ नेताओं ने कहा कि पार्टी अन्य राज्यों में प्रचार के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन के सहयोगियों की मांगों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री के अभियान कार्यक्रम पर फैसला करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement