Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दिल्ली में नाबालिग की मॉब लिंचिंग, छात्र की पीट-पीटकर हत्या, स्कूल के पास नाले में मिला

पुलिस को करीब 12-13 साल के एक लड़के का शव उसके स्कूल यूनिफॉर्म में नाले में मिला। अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान 12 वर्षीय सौरभ के रूप में हुई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: April 28, 2023 15:03 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से मॉब लिंचिंग जैसी चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां के बदरपुर इलाके में नगर निगम के एक सरकारी स्कूल के पास 8वीं क्लास के एक छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस के मुताबिक, घटना गुरुवार देर शाम की है। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम को गुरुवार रात 8:20 बजे एक कॉल मिली, जिसमें एक महिला ने दावा किया कि दो लड़कों ने एक बच्चे की पिटाई की, जो एक स्कूली छात्र भी है और उसे स्कूल के पास एक नाले में फेंक दिया।

सिर पर चोट के कई निशान मिले

मौके पर पहुंची पुलिस को करीब 12-13 साल के एक लड़के का शव उसके स्कूल यूनिफॉर्म में नाले में मिला। अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान 12 वर्षीय सौरभ के रूप में हुई है, जो बिलासपुर कैंप, मोलरबंद गांव का रहने वाला है। वह एमसीडी स्कूल, ताजपुर पहाड़ी में 8वीं कक्षा में पढ़ रहा था। शव की जांच करने पर पुलिस को सिर पर चोट के कई निशान मिले, जो किसी नुकीले वस्तु से किए गए हमले लग रहे थे।

खून से सने चार से पांच पत्थर और ईंट 

अधिकारी ने बताया कि स्कूल बैग और शरीर के पास खून से सने चार से पांच पत्थर और ईंट थे, जिससे से पता चलता है कि बच्चे पर इन पत्थरों का इस्तेमाल किया गया था। अधिकारी ने कहा कि हमने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। दक्षिण पूर्व जिले की अपराध टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और सबूतों को अपने कब्जे में ले लिया। 

सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही पुलिस

मृतक के शव को एम्स की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस टीमें इस जघन्य अपराध के हमलावरों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही हैं।

यह भी पढ़ें-

नोएडा एक्सप्रेसवे से होकर जाने वाले दें ध्यान, 45 दिनों के लिए बदल गया है ट्रैफिक प्लान, जानें डिटेल्स

तालिबान पर भड़का संयुक्त राष्ट्र, अफगानी महिलाओं पर लगाए प्रतिबंध पर जताई नाराजगी, कहा- रोक हटाओ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement