Monday, May 13, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री रोजगार गारंटी योजना के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, हजारों लोगों को लूटा

प्रधानमंत्री रोजगार गारंटी योजना स्किम के नाम पर ठगी करने वाले बड़े गैंग पुलिस के हत्थे लगा है। दिल्ली पुलिस ने ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जो सालों से लोगों को रोजगार के नाम पर लूटने का काम कर रहे थे।

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Published on: January 12, 2022 13:59 IST
cyber crime- India TV Hindi
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री रोजगार गारंटी योजना स्किम के नाम पर ठगी करने वाले बड़े गैंग पुलिस के हत्थे लगा है। दिल्ली पुलिस ने ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जो सालों से लोगों को रोजगार के नाम पर लूटने का काम कर रहे थे। पुलिस ने इस मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस इसमें शामिल अन्य लोगों का भी पता लगा रही है।

PMRGP यानी प्रधानमंत्री रोजगार गारंटी योजना स्किम के तहत लोन दिलाने के नाम पर लोगों को ठगता था। पुलिस ने इस गैंग के 28 सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिनमें से 25 महिलाएं शामिल हैं। पुलिस ने इस गैंग के पास से मोबाइल फोन कंप्यूटर लैपटॉप पैसे और उन लोगों की मोबाइल फोन नंबर डिटेल रिकवर की है जिन्होंने PMRGP में अपना नाम रजिस्टर कराया था।

महिला की शिकायत पर हुआ एक्शन

दरअसल, दिल्ली पुलिस को एक महिला ने शिकायत की थी उस महिला ने अपनी शिकायत में कहा था कि उसे एक शख्स का फोन आया जो खुद को बैंक का कर्मचारी बता रहा है और उसने 6 लाख रुपए का लोन PMRGP स्कीम के तहत देने की बात कही। लोन दिलाने की एवज में फोन करने वाले शख्स ने 21,500 रुपए उसके अकाउंट में ट्रांसफर करने की बात कही। इसके बाद पीड़ित महिला उसके झांसे में आ गई औरआरोपी सतीश के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए।

1 हजार लोग हो चुके हैं शिकार
पुलिस ने मामले की गंभीरता से लेते हुए पीड़ित महिला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की और उसके बाद पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर महिंद्रा पार्क इलाके में एक कॉल सेंटर पर छापा मारा जहां से 25 महिलाओं समेत 28 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े जाने के बाद इस गैंग के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि अभी तक 1000 से ज्यादा लोगों को पिछले 2 साल में ठग चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement