Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रक्षाबंधन पर दिल्ली मेट्रो का खास तोहफा, आज बहनों का सफर होगा और आसान

रक्षाबंधन के द‍िन मेट्रो में सफर करने वाले यात्र‍ियों की संख्‍या में ज्‍यादा बढ़ोतरी र‍िकॉर्ड की जाती रही है। यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए स्टेशनों पर ज्यादा टिकट काउंटर संचालित करने के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती भी की जाएगी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 30, 2023 10:57 IST
delhi metro - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली: रक्षाबंधन पर यात्रियों की सहूलियत के लिए दिल्ली मेट्रो ने खास इंतजाम किए हैं। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने सामान्य दिनों के मुकाबले आज मेट्रो के फेरों में बढ़ोतरी करने का न‍िर्णय ल‍िया है। रक्षाबंधन के द‍िन यानी आज मेट्रो ट्रेन 106 अतिरिक्त फेरे लगाएगी। द‍िल्‍ली मेट्रो की ओर से इस बाबत मंगलवार को जानकारी दी गई।

टिकट काउंटर पर अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती

अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए स्टेशनों पर ज्यादा टिकट काउंटर संचालित करने के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने कहा कि यात्रियों से अपील की गई है कि काउंटर की भीड़ से बचने के लिए वे ‘डीएमआरसी ट्रैवल मोबाइल ऐप’ के जरिए ‘क्यूआर कोड आधारित’ टिकट खरीदें। डीएमआरसी ने बयान में कहा कि यात्रियों की सहायता और मार्गदर्शन के लिए प्रमुख मेट्रो स्टेशनों पर गार्ड और कर्मचारी तैनात रहेंगे।

मेट्रो में रिकॉर्ड यात्रियों ने किया सफर
बता दें कि रक्षाबंधन के द‍िन मेट्रो में सफर करने वाले यात्र‍ियों की संख्‍या में ज्‍यादा बढ़ोतरी र‍िकॉर्ड की जाती रही है। पिछले सोमवार को भी अभूतपूर्व 68.16 लाख यात्रियों के सफर करने से मेट्रो ने ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है जोक‍ि कोव‍िड-19 (COVID-19) महामारी की शुरुआत से पहले और बाद में अब तक की सबसे अधिक संख्या र‍रिकॉर्ड की गई।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement