1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. सागर हत्याकांड में पुलिस ने तैयार की चार्जशीट, सुशील कुमार को बनाया मुख्य आरोपी

सागर धनखड़ हत्याकांड में पुलिस ने तैयार की चार्जशीट, सुशील को बनाया मुख्य आरोपी

सागर धनखड़ हत्याकांड में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच अपनी चार्जशीट तैयार की है उसके मुताबिक सागर पहलवान हत्याकांड का मुख्य आरोपी ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार है।

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: August 02, 2021 14:04 IST
सागर धनखड़ हत्याकांड...- India TV Hindi
Image Source : PTI सागर धनखड़ हत्याकांड में पुलिस ने तैयार की चार्जशीट, सुशील को बनाया मुख्य आरोपी

नई दिल्ली: सागर धनखड़ हत्याकांड में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच अपनी चार्जशीट तैयार की है उसके मुताबिक सागर पहलवान हत्याकांड का मुख्य आरोपी ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार है। क्राइम ब्रांच करीब 3 महीने से मामले की जांच कर रही है। सागर धनखड़ हत्याकांड में सुशील कुमार समेत 20 लोग आरोपी हैं जिसमें से अब तक दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल कुल 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। ये सभी आरोपी दिल्ली और हरियाणा से गिरफ्तार हुए हैं। इस मामले में पांच आरोपी अभी भी फरार चल रहे है। इनमें तीन इनामी बदमाश प्रवीण उर्फ चोटी,जोगेंद्र काला और राहुल शामिल है।

जांच के दौरान पता चला है कि वर्चस्व की लड़ाई के चलते सागर पहलवान की हत्या की गई थी। हत्या की वजह सुशील कुमार की पत्नी के नाम का वो फ्लैट भी था जिसमें सागर धनखड़ रहता था। जांच में यह बात भी पता चली है कि सुशील पहलवान के खेमे के जूनियर पहलवान सागर पहलवान के खेमे में चले गए थे, इसके चलते सुशील पहलवान बेहद नाराज था।

क्राइम ब्रांच की तफ्तीश के मुताबिक 4 मई की शाम सुशील और अन्य आरोपियों की मीटिंग हुई थी जिसके बाद 4-5 मई की रात ही छत्रसाल स्टेडियम में सागर पहलवान के साथ मारपीट की गई जिससे उसकी मौत हो गई। सागर पहलवान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक सागर की मौत किसी भारी चीज़ से हमला और हमले से आई गहरी चोटों से हुई। इस हत्याकांड में दिल्ली पुलिस  IPC की धारा 302 , 308 , 307, 364, 365 , 147, 149, 269, 188, 342, 325, 452, 505 (2) 392, 394, 397, 411,120B, 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत चार्जशीट दाखिल करेगी।

इस मामले में क्राइम ब्रांच ने 50 से ज़्यादा गवाह बनाए है। मारपीट की घटना जिस मोबाइल फोन में कैद हुई उसकी फोरेंसिक रिपोर्ट, सीसीटीवी फुटेज, छत्रसाल स्टेडियम में मौजूद लोगों के बयान को चार्जशीट में शामिल किया गया है। जांच में सामने आया है कि कैसे पहलवानों के दोनों खेमे के लोग विवादित जमीन की खरीद फरोख्त, कब्जा और उगाही के रैकेट से जुड़े थे। जांच में यह बात भी सामने आई है कि पहलवानों के दोनों खेमों के लोग गैंगस्टर काला जठेड़ी और नीरज बवानिया से जुड़े हुए थे।

Click Mania