Sunday, May 26, 2024
Advertisement

बड़ी खबर: CM केजरीवाल की गिरफ्तारी याचिका, SC के दो जजों की बेंच सोमवार को करेगी सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल की ईडी द्वारा की गई गिरफ्तारी वाली याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। दो जजों की बेंच मामले की सुनवाई करेगी।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: April 13, 2024 13:10 IST
cm arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद शराब नीति घोटाला मामले में उनकी रिमांड को चुनौती देने वाली याचिका पर 15 अप्रैल को सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को खारिज कर दिया था और उनकी गिरफ्तारी को सही ठहराया था। हाई कोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था, जिसपर अब सुनवाई होगी। 

सीएम केजरीवाल ने शराब घोटाला मामले में ईडी की गिरफ्तारी को अवैध बताया है। इसके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में दायर की गई याचिका पर 10 अप्रैल को सुनवाई हुई थी और उच्च न्यायालय ने उन्हें राहत नहीं दी थी। हाईकोर्ट ने अपने 10 अप्रैल वाले आदेश में कहा था कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी अवैध नहीं है क्योंकि जांच एजेंसी के पास उन्हें जांच में शामिल करने के लिए कोई और विकल्प नहीं बचा था। उन्हें बार-बार समन भेजकर पेश होने के लिए कहा गया लेकिन वो पेश नहीं हुई। इसी वजह से उनकी गिरफ्तारी की गई, जो अवैध नहीं है। 

सुकेश ने खत लिखा, कहा-बड़ा खुलासा करूंगा

वहीं तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंदशेखर ने एक और खत लिखा है, जिसमें उसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सतेंद्र जैन और कैलाश गहलोत के बारे में जिक्र किया है। इस खत में उसने दावा किया है कि जल्द बड़ा खुलासा करूंगा और ई चैट्स सामने  लाऊंगा। उसने लिखा है कि 50 करोड़ की डील को लेकर ये खुलासा होगा। साथ ही लेटर में जेल सुपरिटेंडेंट धनंजय रावत पर आरोप लगाया है कि वो उस पर दबाव बना रहा है कि सुकेश कोई भी आम आदमी पार्टी के खिलाफ सबूत लीक न कर पाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement