Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

दिल्ली में भी हरियाणा जैसा हादसा: 42 बच्चों से भरी स्कूल बस ने स्कूटी और ऑटो को रौंदा; 1 की मौत, कई घायल

दिल्ली में हुआ ये हादसा इतना भीषण था कि स्कूटी चालक बस के निचले हिस्से में फंस गया था। एम्स अस्पताल ले जाते समय उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था। इस हादसे में स्कूल के तीन छात्रों को मामूली चोटें आई हैं जिनकी उम्र 11 से 15 साल के बीच है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 12, 2024 13:14 IST
delhi school bus accident- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA स्कूल बस ने स्कूटी और ऑटो को मारी टक्कर

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में स्कूल बस चलाने वाले ड्राइवर की लापरवाही के कारण 6 बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ी, जबकि 15 से ज्यादा बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। यब भयावह घटना आंखों से उतरी भी नहीं थी कि दिल्ली में भी ऐसा ही मामला देखने को मिला है। दिल्ली में स्कूल के बच्चों को लेकर जा रही एक बस ने शुक्रवार सुबह एक स्कूटी और ऑटो-रिक्शा को टक्कर मार दी, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और स्कूल के तीन बच्चों सहित पांच अन्य लोग घायल हो गए।

बस के निचले हिस्से में फंस गया स्कूटी चालक

पुलिस ने बताया कि यह हादसा सुबह 7:30 बजे आईटीओ के पास हुआ। बस में 42 बच्चे सवार थे जिन्हें लेकर वह मध्य दिल्ली स्थित एक स्कूल जा रही थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आईटीओ रेड लाइट के पास बस चालक समय पर ब्रेक नहीं लगा सका, जिसकी वजह से वाहन ने स्कूटी और ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि स्कूट चालक बस के निचले हिस्से में फंस गया। घटना में ऑटो चालक को भी कई गंभीर चोटें लगी हैं।

दम तोड़ गया स्कूटी सवार

इस हादसे में ब्रहम्पुरी के रहने वाले स्कूटी चालक अभिषेक जैन, ऑटो चालक महेश कुमार और बस चालक घायल हो गए। आईपी ​​एस्टेट पुलिस थाने के पुलिसकर्मी सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने जैन को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि एम्स अस्पताल ले जाते समय जैन ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था।

घायल बच्चों की उम्र 11 से 15 साल के बीच

इस हादसे में स्कूल के तीन छात्रों को मामूली चोटें आई हैं। उनकी उम्र 11 से 15 साल के बीच है। घायलों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना के संबंध में आईपी ​​एस्टेट पुलिस थाने में उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मृतकों और घायलों के परिवार के सदस्यों को सूचित कर दिया गया है। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement