Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली के चिड़ियाघर में आवारा कुत्तों का आतंक, बाड़े में घुसकर 3 हिरणों को मार डाला

कुत्ते 8 फीट ऊंची दीवार को फांदकर हिरणों के बाड़े में घुस गए और अगली सुबह 2 विलुप्तप्राय ‘हॉग हिरण’ और एक ‘सिका’ या जापानी हिरण मृत पाए गए।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: December 02, 2022 7:17 IST
Delhi Zoo, Delhi Zoo News, Delhi Zoo Deer, Delhi Zoo Deer Killed, Delhi Zoo Stray Dogs- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL आवारा कुत्तों ने दिल्ली के चिड़ियाघर में 3 हिरणों को मार डाला।

नयी दिल्ली: आवारा कुत्तों का आतंक दिल्ली की गलियों से निकलकर अब चिड़ियाघर तक भी पहुंच गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली के चिड़ियाघर में पिछले महीने आवारा कुत्तों के हमले में 3 हिरण मारे गए। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि घटना 12 नवंबर की है। उन्होंने कहा कि कुत्ते 8 फीट ऊंची दीवार को फांदकर हिरणों के बाड़े में घुस गए। अधिकारियों ने कहा कि अगली सुबह 2 विलुप्तप्राय ‘हॉग हिरण’ और एक ‘सिका’ या जापानी हिरण मृत पाए गए।

10 साल पहले भी हुई थी दर्दनाक घटना

अधिकारियों ने कहा कि घटना की आंतरिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि चारदीवारी के एक हिस्से पर कंटीले तार की बाड़ को नुकसान पहुंचा है और उसे ठीक किया जा रहा है। बता दें कि दिल्ली के चिड़ियाघर में आवारा कुत्तों द्वारा इस तरह हिरणों की जान लेने की यह पहली घटना नहीं है। करीब एक दशक पहले इसी चिड़ियाघर में आवारा कुत्तों ने 4 चिंकारा को मार डाला था। उस समय भी आवारा कुत्ते चिंकारा के बाड़े में घुसने में कामयाब रहे थे और उन्हें अपना शिकार बना लिया था। 

शॉक लगने से हुई थी चिंकारा की मौत
अधिकारियों ने बताया था कि चिंकारा के गले, सिर और कंधों पर काटे जाने के निशान थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, सभी चिंकारा की मौत शॉक लगने से हुई थी। बता दें कि देश में दिल्ली समेत कई शहरों में पिछले कुछ महीनों में आवारा कुत्तों द्वारा हमले की तमाम घटनाएं सामने आई हैं। कुछ शहरों में तो लोगों ने आवारा कुत्तों से निजात पाने के लिए आवाज भी उठाई थी। दिल्ली नगर निगम चुनावों में भी आवारा कुत्ते एक बड़ा मुद्दा बने हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement