Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सुकेश चंद्रशेखर ने फोड़ा तीसरा 'लेटर बम', कहा- जेल में है जान का खतरा, धमकी दे रहे सत्येंद्र जैन

महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने अपनी तीसरी चिट्ठी में दावा किया है कि सत्येंद्र जैन और जेल डीजी संदीप गोयल की तरफ से उसे लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है। उसने अपनी जान का खतरा बताते हुए इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 07, 2022 11:38 IST
महाठग सुकेश चंद्रशेखर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाठग सुकेश चंद्रशेखर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पचास करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाने वाले महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने उपराज्यपाल विनय सक्सेना को एक और चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में एक बार फिर सुकेश ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को कैलाश गहलोत के फार्म हाउस में पचास करोड़ रुपये सात किस्तों में दिए गए। इसके साथ ही सुकेश ने दावा किया है कि सत्येंद्र जैन और जेल डीजी संदीप गोयल की तरफ से उसे लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है। उसने कहा कि जेल में उसे जान का खतरा है। उसने अपनी जान का खतरा बताते हुए इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है। 

पैसे के लेन-देन की पूरी जानकारी दी

सुकेश चंद्रशेखर का यह एलजी को तीसरा लेटर है। इस बार सुकेश चंद्रशेखर के वकील ने उसके हाथ से लिखी चिट्ठी भी उपराज्यपाल को भेजी है। सुकेश ने इस चिट्ठी में उसके और आम आदमी पार्टी के बीच हुए पैसे के लेन-देन की पूरी जानकारी दी है। उपराज्यपाल को भेजी गई चिट्ठी में सुकेश चंद्रशेखर ने पचास करोड़ कैलाश गहलोत के फार्म हाउस पर देने, साल 2019 में 10 करोड़ सत्येंद्र जैन के साथ को देने के साथ ही साल 2019 से 2020 के बीच तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल को देने का भी जिक्र है। इस चिट्ठी में बताया गया है कि डीजी जेल को साढ़े 12 करोड़ रुपये कब-कब और कहां दिए गए। सुकेश ने चिट्ठी में लिखा है कि इन सबके सबूत वो जांच के दौरान उपलब्ध करवा सकता है।

ठगी के आरोप में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने अपने वकील को 4 नवंबर को चिट्ठी दी। इसके बाद 5 नवंबर को सुकेश के वकील ने चिट्ठी में लिखी बातों को टाइप करके अपनी तरफ से एक चिट्ठी बनाई। साथ में हाथ से लिखी ये चिट्ठी भी दी और पूरे मामले की CBI जांच की मांग की। इसी हाथ से लिखी चिट्ठी में सुकेश ने चार प्लाइंट में रकम के लेन-देन की टाइमिंग और जगह बताई है।

केजरीवाल पर 50 करोड़ लेने के लगाए आरोप

इससे पहले सुकेश ने एलजी को लिखी चिट्ठी में सीएम केजरीवल से सवाल पूछते हुए कहा कि अगर मैं देश का सबसे बड़ा ठग हूं, तो फिर आपने मुझ जैसे ठग को राज्यसभा सीट का ऑफर देकर 50 करोड़ रुपये क्यों लिए? उसने इसके साथ ही कहा कि आपने (केजरीवाल ने) मुझसे और भी कारोबारियों को पार्टी से जोड़कर 500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए कहा था। इसके बदले मुझे पार्टी में कर्नाटक में बड़ा पद भी ऑफर किया जा रहा था।

जैन को 10 करोड़ प्रोटेक्शन मनी के तौर पर देने का आरोप 

इससे पहले सुकेश चंद्रशेखर ने पहले लेटर में सत्येंद्र जैन पर गंभीर आरोप लगाए थे। सुकेश ने अपनी पहली चिट्ठी में दावा किया था कि उसने आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी के रूप में दिए थे। सुकेश ने कहा कि दबाव बनाकर 2-3 महीने के अंतराल में 10 करोड़ रुपये मुझसे वसूली गई।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement