Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली-NCR में हो रही झमाझम बारिश, भीषण गर्मी से मिली निजात, मौसम को लेकर सामने आया IMD का बयान

IMD ने कहा कि दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र के आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी और 40-70 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 27, 2023 7:23 IST
weather today- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली का मौसम

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश हो रही है। इस वजह से मौसम ठंडा हो गया है और लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिली है। आज सुबह जैसे ही लोग उठे, तो चारों तरफ बादल छाए हुए थे और इस बात का अंदाजा हो गया था कि आज बादल बरसेंगे। इसके थोड़ी ही देर बाद बारिश शुरू गई।

IMD ने कहा कि दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र के आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और 40-70 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ है। अपडेटेड फ्लाइट की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइनों से संपर्क करने की सलाह दी गई है। ये जानकारी दिल्ली एयरपोर्ट की ओर से सामने आई है। 

IMD ने कही ये बात 

आईएमडी का कहना है कि बादलों का एक समूह दिल्ली-एनसीआर से गुजर रहा है। अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और 40-70 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और लोग अपने घरों से बाहर निकलने में कतरा रहे हैं। मौसम अच्छा होने की वजह से कई लोग तो छुट्टी मनाते दिखे। 

ये भी पढ़ें:

गो फर्स्ट ने 30 मई तक के लिए उड़ानों को किया रद्द, यात्रियों को मिलेगा रिफंड

इस मामले में अमेरिका की नकल करेगा पाकिस्तान, क्या और अधिक मुश्किल में फंसेंगे इमरान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement