Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली सरकार ने साप्ताहिक बाजारों को खोलने की दी अनुमति, लिए कई बड़े फैसले

दिल्ली सरकार ने सभी साप्ताहिक बाजारों को तत्काल प्रभाव से खोलने की अनुमति दे दी है। दिल्ली सरकार ने 15 अक्टूबर से 50 फीसदी सीटों पर बैठने की क्षमता के साथ सिनेमा, थियेटर को फिर से खोलने की अनुमति दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 07, 2020 20:18 IST
Weekly markets reopen in Delhi - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly markets reopen in Delhi 

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने सभी साप्ताहिक बाजारों को तत्काल प्रभाव से खोलने की अनुमति दे दी है। दिल्ली सरकार ने 15 अक्टूबर से 50 फीसदी सीटों पर बैठने की क्षमता के साथ सिनेमा, थियेटर को फिर से खोलने की अनुमति दी है। दिल्ली सरकार ने अनलॉक 5.0 के तहत आगामी 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल, मल्टिप्लेक्सों को खोलने और सभी साप्ताहिक बाजारों को पहले की तरह खोले जाने की इजाजत दे दी है। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार (7 अक्टूबर) को ट्वीट करते हुए लिखा, 'अब दिल्ली के सभी साप्ताहिक बाजार खुल सकेंगे। अभी तक केवल 2 बाजार प्रतिदिन प्रति जोन की इजाजत थी। गरीब लोगों को इस से काफी राहत मिलेगी। 15 अक्टूबर से दिल्ली के सिनेमा हॉल भी खुल सकेंगे। उन्हें केंद्र सरकार द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देश पालन करने होंगे।' 

दिल्ली के चीफ सेक्रटरी विजय देव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में कंटेनमेंट जोन से बाहर स्थित सभी सिनेमा हॉलों, मल्टिप्लेक्स और थिअटरों को 15 अक्टूबर से खोले जाने की इजाजत दे दी गई है। कुल दर्शक संख्या के आधे दर्शकों को ही इजाजत होगी। आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर साप्ताहिक बाजार में दुकानदार और ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग समेत स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसेजर (एसओपी) का पालन करते नहीं दिखाए दिए तो उन बाजारों को फिर से बंद किया जा सकता है।

बता दें कि, बीते 30 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक 5 की गाइडलाइंस को जारी करते हुए सिनेमा हॉलों, थिअटरों को आधी दर्शक क्षमता के साथ 15 अक्टूबर से खोले जाने की इजाजत दी थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement