Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली मेट्रो में पिस्तौल लेकर जाना चाहता था युवक, CISF ने लिया हिरासत में

अधिकारियों ने बताया कि इस यात्री को पूर्वाह्न दस बजे तलाशी के दौरान पकड़ा गया और वह उत्तर प्रदेश के आगरा का रहने वाला है। मेट्रो में हथियार या गोला बारूद ले जाना निषिद्ध है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 23, 2022 17:28 IST
Delhi Metro- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Metro

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को हजरत निजामुद्दीन मेट्रो स्टेशन पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने 21 वर्षीय एक व्यक्ति को उसके बैग से देशी पिस्तौल मिलने पर पकड़ लिया। अधिकारियों ने यहां बताया कि इस यात्री को पूर्वाह्न दस बजे तलाशी के दौरान पकड़ा गया और वह उत्तर प्रदेश के आगरा का रहने वाला है। मेट्रो में हथियार या गोला बारूद ले जाना निषिद्ध है। 

उन्होंने बताया कि इस यात्री को जांच के लिए दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया। सीआईएसएफ पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दिल्ली मेट्रो नेटवर्क को आतंकवाद रोधी सुरक्षा प्रदान करने का जिम्मा है। वहीं, दूसरी तरफ दिल्‍ली सरकार कॉलोनी, स्कूलों के बाद अब मेट्रो स्टेशनों पर भी मोहल्ला क्लीनिक खोलने की तैयारी कर रही है। जिससे भीड़ वाले इलाकों में लोगों को नजदीक ही प्राथमिक चिकित्सा सुविधाएं व दवाएं उपलब्ध कराई जा सकें। यह वे स्टेशन होंगे जो ज्‍यादा व्यस्त और भीड़ वाले इलाके में है। इस योजना के पहले चरण में चांदनी चौक, कश्मीरी गेट, लाल किला जैसे कुल 8 मेट्रो स्टेशन को इसमें शामिल किया जा सकता है।

दिल्‍ली सरकार के इस प्रस्ताव पर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। प्रस्‍ताव के तहत मोहल्ला क्लीनिक का किराया दिल्ली सरकार का स्वास्थ्य विभाग देगा। हालांकि, इसके लिए दोनों विभागों के बीच अभी समझौता होना बाकी है। वर्तमान में दिल्ली के अंदर 490 से अधिक मोहल्ला क्लीनिक चल रहे हैं। वहीं इस योजना के तहत दिल्ली सरकार करीब 75 मेट्रो स्टेशनों पर मोहल्ला क्लीनिक शुरू करना चाहती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement