Sunday, April 28, 2024
Advertisement

AIIMS MBBS Admissions 2023 Schedule: जारी हुआ एम्स एमबीबीएस एडमिशन का शेड्यूल, यहां जानें पूरा कार्यक्रम

AIIMS MBBS Admissions 2023 Schedule: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने एम्स एमबीबीएस प्रवेश 2023 शेड्यूल जारी कर दिया है। पूरा शेड्यूल उम्मीदवारों के लिए एम्स की आधिकारिक साइट aiimsexams.edu.in पर उपलब्ध है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2023 18:02 IST
जारी हुआ एम्स एमबीबीएस एडमिशन का शेड्यूल- India TV Hindi
Image Source : FILE जारी हुआ एम्स एमबीबीएस एडमिशन का शेड्यूल

AIIMS MBBS Admissions 2023 Schedule: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की तरफ से एम्स एमबीबीएस प्रवेश 2023 शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल को ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.edu.in पर जारी किया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरे शेड्यूल को देख सकते हैं।  शेड्यूल उन उम्मीदवारों के लिए साझा किया गया है जिन्हें एम्स नई दिल्ली और एम्स जम्मू सीटें आवंटित की जाएंगी। जिन उम्मीदवारों को इन दोनों संस्थानों में सीट मिलेगी, उन्हें 31 जुलाई से 4 अगस्त, 2023 तक प्रवेश की प्रक्रिया पूरी करने के लिए एम्स दिल्ली में रिपोर्ट करना होगा। एम्स जम्मू में सीटें आवंटित उम्मीदवारों को भी एम्स दिल्ली में रिपोर्ट करना होगा।

मेडिकल परीक्षा 2 अगस्त से 4 अगस्त 2023 तक आयोजित की जाएगी। रिपोर्टिंग समय सुबह 8.30 बजे शुरू होगा। शैक्षणिक और छात्रावास शुल्क का भुगतान 2 अगस्त से 4 अगस्त 2023 तक किया जा सकता है। ओरिएंटेशन प्रक्रिया 7 अगस्त से 13 अगस्त 2023 तक आयोजित की जाएगी। 

जरूरी दस्तावेज 

काउंसलिंग राउंड के दौरान आवश्यक दस्तावेजों की सूची है- एमसीसी से अनंतिम सीट आवंटन पत्र, एनटीए प्रवेश पत्र, एनईईटी स्कोरकार्ड, पहचान प्रमाण और पांच पासपोर्ट आकार की तस्वीरें।

मेडिकल फिटनेस की घोषणा पर, उम्मीदवार को भारतीय नागरिक के लिए अपेक्षित शुल्क ₹5856 जमा करना होगा। शुल्क जमा करने के तुरंत बाद छात्रावास आवास का आवंटन किया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: UGC NET Result: इन तारीखों में से किसी भी दिन घोषित हो जाएगा रिजल्ट, जानें कैसे कर सकेंगे चेक

दो राज्यों में बटा है ये अनौखा रेलवे स्टेशन

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement