Thursday, May 16, 2024
Advertisement

22 फरवरी से फिर से हाइब्रिड मोड में खुलेगा BHU

कोविड-19 महामारी के कारण लंबे अंतराल से बंद बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) 22 फरवरी से फिर से खुलने जा रहा है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने फिर से नियमित कक्षाएं शुरू करने के लिए तैयारी कर ली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 09, 2021 15:17 IST
 BHU will open again in hybrid mode from 22 February- India TV Hindi
Image Source : FILE  BHU will open again in hybrid mode from 22 February

वाराणसी। कोविड-19 महामारी के कारण लंबे अंतराल से बंद बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) 22 फरवरी से फिर से खुलने जा रहा है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने फिर से नियमित कक्षाएं शुरू करने के लिए तैयारी कर ली है। इससे पहले 17 फरवरी से यूनिवर्सिटी हॉस्टल भी खुल जाएंगे। बीएचयू के प्रवक्ता राजेश सिंह ने कहा कि कुलपति ने संस्थानों के निदेशकों, डीन, रजिस्ट्रार, छात्र कल्याण के डीन, चीफ प्रॉक्टर समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद यह निर्णय लिया है। हालांकि 22 फरवरी से नियमित कक्षाएं शुरू होने के अलावा ऑनलाइन क्लासेस भी चलेंगी।

उन्होंने कहा कि जल्द ही कक्षाओं की समय सारणी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। हॉस्टल खोलने से पहले सैनेटाइजेशन किया जाएगा। साथ ही सभी स्टूडेंट्स के लिए तय कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि कोविड प्रोटोकॉल को देखते हुए केंद्रीय पुस्तकालय में बैठक क्षमता बढ़ाई गई है। यहां एक बार में 200 स्टूडेंट्स केंद्रीय और साइबर लाइब्रेरी का लाभ ले सकेंगे। यूनिवर्सिटी कैंपस की कैंटीन और अन्य दुकानें भी जल्द खोली जाएंगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement