Saturday, May 18, 2024
Advertisement

CMAT 2023: एग्जाम सिटी स्लिप जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

CMAT 2023 की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA ने CMAT 2023 परीक्षा की एग्जाम सिटी स्लिप को जारी कर दिया है।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 28, 2023 14:37 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CMAT 2023 की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA ने CMAT 2023 परीक्षा की एग्जाम सिटी स्लिप को जारी कर दिया है। एग्जाम सिटी स्लिप को ऑफिशियव वेबसाइट पर जारी किया गया है। जो उम्मीदवार इस  कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट यानी CMAT 2023 में शामिल होंगे, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट cmat.nta.nic.in पर जाकर परीक्षा शहर की पर्ची देख सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को वेबसाइट से कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (CMAT-2023) की अपनी परीक्षा शहर सूचना पर्ची की जांच/डाउनलोड करना आवश्यक है। कैंडिडेट्स को एग्जाम सिटी स्लिप को चेरक करने के लिए अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा। कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि यह CMAT 2023 के लिए प्रवेश पत्र नहीं है। एग्जाम सिटी स्लिप को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स का पालन कर सकते हैं।

डायरेक्ट लिंक फॉर एग्जाम सिटी स्लिप 

ऐसे करें डाउनलोड

  • CMAT की आधिकारिक साइट cmat.nta.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध सीएमएटी 2023 एग्जाम सिटी लिंक पर क्लिक करें।
  • आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका परीक्षा शहर स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • परीक्षा शहर की जाँच करें और पृष्ठ डाउनलोड करें।
  • आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट 2023 4 मई, 2023 को दो पालियों में आयोजित किया जाएगा- पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार सीएमएटी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- कौन है भविष्य का बुद्ध? जो अभी तक दुनिया बचाने नहीं आया; UPSC प्रीलिम्स में पूछा गया प्रश्न

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement