Friday, March 29, 2024
Advertisement

यहां 30 नवंबर तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी

हरियाणा में को​रोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को सभी स्कूलों को 30 नवंबर तक बंद रखने का निर्देश दिया। राज्य में 150 से अधिक छात्रों के कारोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद प्रदेश सरकार ने यह निर्णय किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 20, 2020 17:30 IST
हरियाणा सरकार ने 30 नवंबर तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE हरियाणा सरकार ने 30 नवंबर तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया

चंडीगढ़: हरियाणा में को​रोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को सभी स्कूलों को 30 नवंबर तक बंद रखने का निर्देश दिया। राज्य में 150 से अधिक छात्रों के कारोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद प्रदेश सरकार ने यह निर्णय किया है। 

राज्य के स्कूली शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों, प्रखंड शिक्षा अधिकारियों एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को पत्र लिख कर सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है। पत्र में यह भी कहा गया है कि स्कूल शिक्षकों के ​लिये भी बंद रहेंगे और इस दौरान सभी स्कूल परिसरों को सेनिटाइज किया जायेगा। 

हरियाणा में इस महीने की शुरूआत में स्कूल खुले थे लेकिन केवल नौवीं से 12 वीं कक्षा के छात्र छात्राओं को माता पिता की सहमति के बाद कक्षा में शामिल होने की अनुमति दी गयी थी। हरियाणा में बृहस्पतिवार तक संक्रमण के कुल 2,09,251 मामले थे और 2,113 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement