Monday, April 29, 2024
Advertisement

Assam CEE 2023: आज आवेदन करने की लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई

Assam CEE 2023: असम साइंस एंड टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी (ASTU) की तरफ से आज यानी 3 अप्रैल को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (Assam CEE 2023) के लिए चल रही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को बंद कर दिया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे सभी जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर दें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2023 12:29 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Assam CEE 2023: असम साइंस एंड टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी (ASTU) की तरफ से आज यानी 3 अप्रैल को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (Assam CEE 2023) के लिए चल रही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को बंद कर दिया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इसके लिए अप्लाई नहीं किया है वे सभी आधिकारिक वेबसाइट astu.ac.in पर अपना जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

एग्जाम डेट

बता दें कि इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 14 मार्च से को शुरू हुई थी, जो आज यानी 3 अप्रैल 2023 को खत्म कर दी जाएगी। नोटिफिकेशन से मिली जानकारी के मुताबिक, इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 28 मई को आयोजित होनी है। इस परीक्षा को एक शिफ्ट में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित कराया जाएगा। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 15 दिन पहले जारी किए जाएंगे और परीक्षा के 10 दिन बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे।

पेपर पैटर्न
असम सीईई 2023 असम उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद (AHSEC) के कक्षा 11 और 12 के पाठ्यक्रम पर आधारित होगा। इस परीक्षा मे एक ही पेपर होगा जिसमें बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। परीक्षण की अवधि तीन घंटे है। पेपर में तीन विषय होते हैं- फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स। प्रत्येक विषय में 40 प्रश्न होंगे। प्रत्येक सही उत्तर के लिए, उम्मीदवारों को चार (+4) अंक दिए जाएंगे। गलत उत्तर के लिए नेगेटिव मार्किंग (-1) भी है।

ये भी पढ़ें- आज जारी होंगे IIT JAM के स्कोर कार्ड, यहां जानें कैसे कर सकेंगे
UGC NET Result: जल्द जारी होगा यूजीसी नेट दिसंबर 2022 का रिजल्ट, पढ़ लें अपडेट

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement