Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

COMEDK 2023: आवेदन करने की आज लास्ट डेट, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

COMEDK 2023: कर्नाटक के मेडिकल, इंजीनियरिंग और डेंटल कॉलेजों का कंसोर्टियम आज यानी 24 अप्रैल को COMEDK 2023 के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया को बंद कर देगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 24, 2023 9:11 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

COMEDK 2023: कर्नाटक के मेडिकल, इंजीनियरिंग और डेंटल कॉलेजों का कंसोर्टियम आज यानी 24 अप्रैल को COMEDK 2023 के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया को बंद कर देगा। जिन इच्छुक कैंचडिडेट्स ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- comedk.org के माध्यम से शाम 4:30 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।जारी शेड्यूल के मुताबिक आवेदनों में सुधार करने के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को 26 अप्रैल को खोला जाएगा, जो 29 अप्रैल 2023 तक चलेगी। 

बता दें कि विभिन्न स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 28 मई, 2023 को आयोजित कराई जाएगी। COMEDK परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। कैंडिडेट्स 18 मई से 28 मई, 2023 के बीच एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे।

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

पात्रता मानदंड

बीटेक, बीई पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से द्वितीय पीयूसी या 10+2 उच्चतर माध्यमिक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। पिछले दो वर्षों के अध्ययन में अनिवार्य विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ फिजिक्स, रसायन विज्ञान और गणित शामिल होना चाहिए। कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं में सामान्य मेरिट के उम्मीदवारों को मिनिमम 45 प्रतिशत अंक (कर्नाटक राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के मामले में 40 प्रतिशत) प्राप्त करने चाहिए।

ऐसे करें आवेदन 

  • COMEDK.org पर COMEDK 2023 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • 'COMEDK 2023 पंजीकरण' लिंक पर क्लिक करें।
  • निर्देशों को अच्छी तरह से पढ़ें और ऑनलाइन पंजीकरण के लिए आगे बढ़ें।
  • सीओएमईडीके 2023 आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क जमा करें।
  • आखिरी में पेज डाउनलोड करें और इसे आगे के संदर्भ के लिए सहेजें।

ये भी पढ़ें- BSF Recruitment: हेड कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

Department of Atomic Energy recruitment: इन पदों पर शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement