Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

CUET PG 2023: कल आवेदन की लास्ट डेट, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

CUET PG 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) की तरफ से कल यानी 19 अप्रैल को सीयूईटी पीजी 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर दिया जाएगा। जो इच्छुक कैंडिडेट्स आवेदन करने से रह गए हैं, वे सभी जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर दें।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: April 18, 2023 8:47 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CUET PG 2023: सीयूईटी पीजी 2023 के लिए आवेदन करने की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) की तरफ से कल यानी 19 अप्रैल को सीयूईटी पीजी 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर दिया जाएगा। जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक किसी कारणवश अप्लाई नहीं कर पाया है, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट-cuet.nta.nic.in पर जाकर जल्द से जल्द आवेदन कर दें। 

जारी शेड्यूल के मुताबिक रजिस्ट्रेशन विंडो कल शाम 5 बजे तक खुली रहेगी। अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन शुल्क रात 11.50 बजे तक जमा कर सकेंगे। रजिस्टर्ड उम्मीदवारों के लिए करेक्शन विंडो 20 अप्रैल से 23 अप्रैल 2023 तक खुली रहेगी। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से आवेदन कर सकते हैं। 

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

आवेदन शुल्क 

इसके लिए अप्लाई करने वाले जनरल, ओबीसी/एनसीएल/जेन-ईडब्ल्यूएस, एससी/एसटी/थर्ड जेंडर और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में क्रमश: 1000 रुपये, 800 रुपये, 750 रुपये और 700 रुपये का भुगतान करना होगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करको भी आवेदन कर सकते हैं। 

इन आसान स्टेप्स से करें आवेदन 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट - www.cuet.nta.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर 'Registration for CUET(PG)-2023' लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर रजिस्टर करें और फॉर्म भरें।
  • इसके बाद आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें।
  • इसके बाद फॉर्म सबमिट करें और डाउनलोड करें
  • आखिरी में भविष्य में उपयोग के लिए एक प्रिंटआउट लें।

सीयूईटी पीजी 2023 परीक्षा दो घंटे के लिए आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा को दो शिफ्टों में आयोजित किया जाएगा। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी। NTA ने अभी तक परीक्षा की तारीख, सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड की तारीखों की घोषणा नहीं की है।

ये भी पढ़ें- IBPS LIC ADO mains Admit card: एलआईसी एडीओ मेंस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां जानें कैसे करें डाउनलोड
CUSAT CAT Admit card: आज जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे करना होगा डाउनलोड
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement