Monday, May 06, 2024
Advertisement

IBPS LIC ADO mains Admit card: एलआईसी एडीओ मेंस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां जानें कैसे करें डाउनलोड

IBPS LIC ADO mains Admit card: भारतीय जीवन निगम (LIC) ने LIC ADO मेंस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबासाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 18, 2023 6:55 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

IBPS LIC ADO mains Admit card: एलआईसी एडीओ की प्रीलिम्स परीक्षा को पास कर चुके कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। भारतीय जीवन निगम (LIC) ने LIC ADO  मेंस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। एलआईसी एडीओ की मेंस परीक्षा को 23 अप्रैल 2023 को आयोजित किया जाएगा। इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। कैंडिडेट्स नीचे बताए गए डायरेक्स्टेप्स को फॉलो करके अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

इन आसान से स्टेप्स से करें डाउनलोड

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर 'करियर' टैब पर क्लिक करें।
  • अब “Recruitment of Apprentice Development Officer 22-23” के तहत मेन्स एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें
  • इसके बाद एडमिट कार्ड को चेक करें और डाउनलोड करें
  • आखिरी में भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें

बता दें एलआईसी एडीओ मेन्स परीक्षा 23 अप्रैल, 2023 को आयोजित की जाएगी। वे उम्मीदवार जिन्होंने प्रीलिम्स परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे मेन्स परीक्षा में बैठने के पात्र हैं। परीक्षा प्रीलिम्स और मेन्स परीक्षा सहित दो चरणों में आयोजित की जाती है। ADO प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 10 अप्रैल, 2023 को घोषित किया गया था। 

पेपर पैटर्न 

एलआईसी एडीओ मुख्य परीक्षा में तीन खंड होंगे जिनमें रीज़निंग एबिलिटी और न्यूमेरिकल एबिलिटी, सामान्य ज्ञान, करंट अफेयर्स और अंग्रेजी भाषा के साथ व्याकरण और शब्दावली पर विशेष जोर होगा, और जीवन बीमा और वित्तीय क्षेत्र के ज्ञान पर विशेष जोर देने के साथ बीमा और वित्तीय विपणन जागरूकता होगी। . परीक्षा को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों के पास 120 मिनट का समय होगा। मेन्स परीक्षा में कुल 160 प्रश्न होंगे, जिसमें अधिकतम अंक 160 होंगे।

ये भी पढ़ें- अगर शरीर पर है एक भी टैटू, तो नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी; जानें क्या है वजह

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement