Sunday, April 28, 2024
Advertisement

आज खत्म हो रही CUET PG की बढ़ी हुई रजिस्ट्रेशन तारीख, यहां देखें डिटेल

CUET PG की बढ़ी हुई रजिस्ट्रेशन मियाद आज खत्म हो रही है। ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने की सोच रहे हैं आज ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 31, 2024 8:31 IST
CUET PG 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE CUET PG 2024

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) पोस्टग्रेजुएट या सीयूईटी पीजी 2024 के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट की एक्सटेंडेड एप्लीकेशन विंडो आज, 31 जनवरी को बंद कर देगी। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं  वे अब परीक्षा के लिए बुधवार रात 11:50 बजे तक ऑफिशियल वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in. पर आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले, समय सीमा 24 जनवरी थी और बाद में इसे बढ़ा दिया गया था।

संशोधित परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक, एग्जाम फीस का भुगतान 1 फरवरी को रात 11:50 बजे तक किया जा सकता है। जो उम्मीदवार समय सीमा पर या उससे पहले अपने फॉर्म जमा करेंगे, उन्हें 2 से 4 फरवरी के बीच किसी भी त्रुटि को सुधारने का मौका दिया जाएगा।

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड?

एंट्रेंस टेस्ट के लिए एग्जाम सिटी स्लिप 4 मार्च को जारी की जाएगी और एडमिट कार्ड 7 मार्च को वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे।

कब होगी परीक्षा?

परीक्षा 11 से 28 मार्च के बीच होने वाली है। परीक्षा की अवधि 1 घंटा 45 मिनट है। तीन शिफ्ट होंगी; पेपर का समय बाद में उम्मीदवारों के साथ शेयर किया जाएगा। CUET PG की आंसर-की 4 अप्रैल को जारी की जाएगी।

Direct link to apply for CUET PG 2024

अन्य जानकारी

सीयूईटी-पीजी एक नेशनल लेवल की परीक्षा है जो सेंट्रल यूनिवर्सिटी और अन्य भाग लेने वाले संस्थानों द्वारा प्रस्तावित पोस्टग्रेजुएट सिलेबस में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है। साथ ही इससे जुड़ी किसी भी प्रश्न या स्पष्टीकरण के लिए, उम्मीदवार एनटीए हेल्प डेस्क को 011 4075 9000 पर कॉल कर सकते हैं या एनटीए को cuet-pg@nta.ac.in पर लिख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

NEET MDS के लिए एप्लीकेशन हुए शुरू,  एनबीईएमएस नोटिफिकेशन किए जारी

यूपी: टीचरों के प्रमोशन के लिए TET अनिवार्य करने पर फैसला ले सरकार, हाईकोर्ट ने दिए निर्देश

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement