Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ICSI CSEET January 2024 के लिए आवेदन शुरू, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

ICSI CSEET January 2024: भारतीय कंपनी सचिव संस्थान की तरफ से ICSI CSEET जनवरी 2024 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को शुरू कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार ICSI की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu के माध्यम से कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 21, 2023 19:43 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

ICSI CSEET January 2024: आईसीएसआई सीएसईईटी के आवेदन शुरू होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबहर है। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान ने ICSI CSEET जनवरी 2024 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को शुरू कर दी है। एप्लीकेशन प्रोसेस आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जो उम्मीदवार कंपनी सचिव कार्यकारी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ICSI की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu के माध्यम से कर सकते हैं।

लास्ट डेट

मिली जानकारी के मुताबिक आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर, 2023 तक है। जो उम्मीदवार सीनियर सेकेंडरी (10+2) परीक्षा या समकक्ष उत्तीर्ण कर चुके हैं या उसमें शामिल हो चुके हैं, वे परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। सीएसईईटी का जनवरी 2024 सेशन 6 जनवरी 2024 को आयोजित किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए आवेदन वाले उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें

  • आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं।
  • नवीनतम अपडेट के तहत उपलब्ध ICSI CSEET जनवरी 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना पंजीकरण करें और खाते में लॉग इन करें।
  • आवेदन पत्र भरें और परीक्षा शुल्क का भुगतान करें।
  • एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।
  • आखिरी में पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

जिन उम्मीदवारों को सीएसईईटी से छूट दी गई है और वे सीएस कार्यकारी कार्यक्रम में सीधे प्रवेश लेने के पात्र हैं - आईसीएसआई से फाउंडेशन उत्तीर्ण / आईसीएसआई से अंतिम उत्तीर्ण / आईसीएमएआई से अंतिम उत्तीर्ण / स्नातक (न्यूनतम 50% अंक) / स्नातकोत्तर। उम्मीदवार अधिक संबंधित विवरण के लिए आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: क्या है Indian Railway की विकल्प स्कीम
SSB Sub Inspector Recruitment: एसआई पदों पर निकली भर्ती, सेलेक्शन होने पर इतनी मिलेगी सैलरी
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement