Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जल्दी करें! आज खत्म हो जाएगी ICSI CSEET January 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन, यहां देखें डिटेल

ICSI CSEET January 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो आज बंद होने वाली है। जो उम्मीदवार इस एंट्रेंस टेस्ट में शामिल होना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 15, 2023 11:49 IST
ICSI CSEET January 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ICSI CSEET January 2024

आईसीएसआई इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज (सीएसईईटी) जनवरी 2024 सेशन का रजिस्ट्रेशन विंडो आज, 15 दिसंबर को बंद कर दी जाएगी। जो उम्मीदवार कंपनी सेक्रेटरी एग्जिक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट में बैठने के इच्छुक हैं,वे आईसीएसआई सीएसईईटी की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu. पर जा सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए वे आज तक ही आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि ICSI CSEET जनवरी 2024 सेशन एंट्रेंस एग्जाम 6 जनवरी 2024 को आयोजित होने वाला है।

योग्यता 

सीएसईईटी परीक्षा के लिए जो उम्मीदवार सीनियर सेकेंडरी (10+2) परीक्षा या समकक्ष पास या उपस्थित हुए हैं, वे एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

ICSI CSEET January 2024: ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं।

अब स्टूडेंट्स सेक्शन में जाएं और फिर सीएसईईटी लिंक ओपेन करें।

इसके बाद, जनवरी सेशन एप्लिकेशन टैब ओपेन करें।

पिर सभी बॉक्स चेक करें और रजिस्ट्रेशन के लिए आगे बढ़ें।

अब प्रक्रिया पूरी करें और अपना फॉर्म सबमिट करें। 

अंत में शुल्क का भुगतान करें और कंफर्मेंशन पेज का प्रिंटआउट निकाल लें।

Direct link go apply

कब होंगे एग्जाम?

एंट्रेंस टेस्ट  6 जनवरी 2024 को आयोजित होगा। इस परीक्षा की अवधि 120 मिनट है। उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने के लिए निर्दिष्ट समय से 30 मिनट पहले परीक्षण पोर्टल पर लॉग इन करना होगा।

जारी हुए थे दिशा-निर्देश

इससे पहले, इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने कंपनी सेक्रेटरी एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (सीएसईईटी) 2024 जनवरी सत्र के लिए परीक्षा निर्देश जारी किए थे, जिनका पालन परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को करना होगा। दिशानिर्देशों के मुताबिक, उम्मीदवारों को मोबाइल फोन, ईयरफोन, हेडफोन या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का उपयोग करने की परमिशन नहीं है। उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान किताब पढ़ने या पेन/पेंसिल, कागज, नोटबुक, लेखन पैड या किसी अन्य चीज़ का उपयोग करने की परमिशन नहीं है। कमरे में किसी भी अन्य व्यक्ति की उपस्थिति बैन रहेगी। परीक्षण समाप्त होने तक आवेदकों को परीक्षा स्थल छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रश्नों, उत्तर विकल्पों या स्क्रीन की तस्वीरों की अनुमति नहीं है।

ये भी पढ़ें:

जल्दी करें! खत्म होनी वाली है हेवी व्हीकल फैक्ट्री में निकली भर्ती की आवेदन तारीख, यहां देखें डिटेल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement