Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

JEE Main 2024: 8, 9 और 12 अप्रैल को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड

JEE Main 2024: जेईई मेन सेशन 2 की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इधर ध्यान दें। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की तरफ से 8, 9 और 12 अप्रैल को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 03, 2024 23:35 IST
जेईई मेन अप्रैल सेशन की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी- India TV Hindi
Image Source : FILE जेईई मेन अप्रैल सेशन की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

JEE Main 2024: जेईई मेन सेशन 2 की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(एनटीए) ने आज यानी 3 अप्रैल को 8, 9 और 12 अप्रैल को होने वाली जेईई मेन सेशन 2 की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। प्रवेश पत्र को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जिन उम्मीदवारों को उक्त तारीखों पर परीक्षा में शामिल होना है वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

जारी किए नोटिस में एनटीए ने कहा, "08, 09 और 12 अप्रैल 2024 को उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को पेपर 1/पेपर 2 के लिए जेईई (मुख्य)-2024 सत्र 2 (अप्रैल 2024) का अपना प्रवेश पत्र (अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके) डाउनलोड करना आवश्यक है।" 

जानकारी दे दें कि जेईई मेन्स एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आवेदन संख्या और जन्मतिथि की आवश्यकता होगी। यदि एडमिट कार्ड में एक से अधिक पेज हैं, तो उन्हें सभी पेज प्रिंट करने की सलाह दी जाती है। इसके अतिरिक्त, उन्हें एक फोटो आईडी और अन्य आवश्यक दस्तावेज लाना आवश्यक है। विस्तृत सूची एडमिट कार्ड के निर्देश अनुभाग पर दी जाएगी। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

कैसे करें चेक व डाउनलोड 

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद सत्र 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक खोलें।
  • इसके बाद लॉगिन पेज पर, अपना आवेदन नंबर और जन्म तिथि प्रदान करें और सबमिट करें।
  • इसके बाज जेईई मेन सत्र 2 के लिए आपका प्रवेश पत्र प्रदर्शित किया जाएगा। 
  • फिर इसे चेक करें और डाउनलोड करें।
  • आखिरी में इसकी एक हार्ड कॉपी ले लें। 

अगर किसी उम्मीदवार को कोई भी दिक्कत आती है तो किसी भी मदद के लिए, वे एजेंसी से 011- 40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या jeemain@nta.ac.in पर एक ई-मेल लिख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- "अपराधी अब जेल भी जाने से डरते हैं...", गुंडे और माफियाओं को सीएम योगी की खुली चेतावनी

यूपी के सीतापुर स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त, फर्श पर किया जा रहा मरीजों का इलाज
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement