Friday, May 03, 2024
Advertisement

कड़ाके की ठंड के चलते हरियाणा में फिर बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल

इस समय हर जगह कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में हरियाणा में भी ठंड ने लोगों की कंपकपी बांध रखी है। ठंड के ऐसे मिजाज को दखते हुए हरियाणा में स्कूलों की छुट्टियों को बढाने का फैसला लिया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 13, 2023 22:10 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

इस समय ठंड ने नॉर्थ इंडिया में कहर बरपा रखा है। हर जगह कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में हरियाणा में भी ठंड ने लोगों की कंपकपी बांध रखी है। ठंड के ऐसे मिजाज को दखते हुए हरियाणा में स्कूलों की छुट्टियों को बढाने का फैसला लिया गया है। आधिकारिक आदेश के मुताबिक स्कूल शिक्षा निदेशालय ने कहा कि हरियाणे में भयंकर ठंड को देखते हुए राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 21 जनवरी तक बंद रहेंगे। आदेश के मुताबिक राज्य में स्कूल अब 23 जनवरी से खुलेंगे। वहीं, 10वीं और 12वीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम के मद्देनजर उनकी क्लास पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक फिर से शुरू होंगी।

पहले 15 जनवरी तक का था आदेश

आपको बता दें कि इससे पहले सरकार की तरफ से 15 जनवरी 2023  तक  स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया था। जिसके बाद ठंड के लगातार बढते हुए प्रकोप को देखते हुए सरकार ने छुट्टियों को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। नए आदेश के मुताबिक अब 23 जनवरी दिन सोमवार से स्कूलों को दुबारा खोला जाएगा।

पूरा एनसीआर भयंकर शीतलहर का सामना कर रहा
आपको बता दें कि दिल्ली, नोएडा सहित पूरा एनसीआर भयंकर शीतलहर का सामना कर रहा है। पूरे एनसीआर रीजन में ठंड ने अपना प्रचंड रूप अपना रखा है, जिससे लोगों को भयंकर सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। भयंकर शीत लहर को देखते हुए जल्द ही यूपी , नोएडा, दिल्ली आदि राज्यों में छुट्टियां बढ़ाने का आदेश जारी सकता है।

आपको जानकरी के लिए बता दें कि पहाड़ों पर सॉलिड बर्फबारी हुई है, जिसके बाद प्लेन इलाकों में सर्दी काफी बढ़ गई है। जानकारी के मुताबिक IMD ने कहा है कि राजधानी दिल्ली सहित नॉर्थ इंडिया के कुछ हिस्सों में शीतलहर और घना कोहरा होने की पूरी संभावना है। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement