Saturday, May 11, 2024
Advertisement

5वें दिन भी बढ़ा दी गई इस राज्य में स्कूलों व सभी शैक्षणिक संस्थानों की छुट्टियां, बारिश न बरपा रखा है कहर

5वें दिन भी तमिलनाडु में सभी स्कूलों व शैक्षणिक संस्थानों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। जानकारी दे दें कि यहां मिचौंग तूफान ने भारी तबाही मचा रखी है। साथ ही बारिश का दौर भी जारी है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: December 08, 2023 14:15 IST
School Closed- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO School Closed

देश के तमिलनाडु राज्य में इन दिनों तूफान के कारण बारिश ने कहर बरपा रखा है। इसी के मद्देनजर राज्य सरकार ने 7 दिसंबर को लगातार 5वें दिन चेन्नई में स्कूलों और कॉलेजों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की है। यह फैसला उन क्षेत्रों में राहत कार्यों के कारण लिया गया है जो चक्रवाती तूफान मिचौंग से प्रभावित हुए हैं। बारिश के कारण कई जगहों पर भारी जल-जमाव हो गया है, लोग जरूरी चीजों की कमी से तंग हो रहे हैं। हालांकि सरकार हर संभव कोशिश कर रही है।

20 से अधिक लोग मारे गए

अब तक शहर में बारिश से संबंधित घटनाओं में 20 से अधिक लोग मारे गए हैं। राज्य सरकार ने शुक्रवार को तिरुवल्लूर जिले में भी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है। छात्रों और अभिभावकों को ऑनलाइन कक्षाओं और अन्य संबंधित जानकारी के लिए अपने संबंधित स्कूल अधिकारियों से संपर्क करने के लिए कहा गया है। वहीं, कांचीपुरम जिला कलेक्टर कलचेलवी मोहन ने जारी अपने आदेश में कहा, पिछले दो दिनों में चक्रवात मिचौंग के कारण आई बाढ़ के कारण, श्रीपेरंबदूर और कुंरादाथुर में सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।

700 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

नेवी के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, अभी तक 700 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया, बाढ़ राहत टीमें चेन्नई में पल्लीकरनई, थोरईपक्कम, पेरुंबक्कम और वेलाचेरी की जलमग्न कॉलोनियों में फंसे लोगों की मदद कर रही हैं।

भारी बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 7 और 8 दिसंबर को केरल और तमिलनाडु में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक, "अगले 5 दिनों के दौरान केरल और माहे में और तमिल में छिटपुट गरज और बिजली के साथ कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने आगे कहा, "अगले 3 दिनों के दौरान नाडु, पुदुचेरी और कराईकल और लक्षद्वीप में बारिश होगी।" चेन्नई में मौसम विभाग के अनुसार, नीलगिरी, कोयंबटूर, तिरुपुर, डिंडीगुल, थेनी, चेन्नई, विरुधुनगर, शिवगंगा, पुदुक्कोट्टई और तंजावुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें:

UKMSSB में 1400 से ज्यादा नर्सिंग ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती, मिलेगी 1.42 लाख सैलरी

इस राज्य में 800 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए निकला नोटिफिकेशन, यहां देखें डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement