Friday, May 03, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri: बैंक में नौकरी की है चाहत, तो न चूकें ये मौका; कल से यहां शुरू हो रहे आवेदन

Sarkari Naukri: बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने ऑफिसर स्केल II और III पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। हालांकि, अभी इसके लिए आवदेन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: July 12, 2023 20:39 IST
बैंक ऑफ महाराष्ट्र में निकली भर्ती - India TV Hindi
Image Source : FILE बैंक ऑफ महाराष्ट्र में निकली भर्ती

Sarkari Naukri: महाराष्ट्र में नौकरी की तलाश में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने ऑफिसर स्केल II और III पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। हालांकि, अभी इसके लिए आवदेन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 13 जुलाई यानी कल से शुरू होंगे। एक बार शुरू होने के बाद इस भर्ती के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट Bankofmaharashtra.in पर जाकर आवदेनम कर सकेंगे। 

वैकेंसी डिटेल 

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 400 पदों को योग्य कैंडिडेट्स से भरा जाएगा। इनमें- 

  • स्केल II में अधिकारी: 300 पद
  • स्केल III में अधिकारी: 100 पद

 लास्ट डेट 
जारी अधिसूचना से मिली जानकारी के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 25 जुलाई 2023 है। 

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

  • जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। 
  • ऑफिसर स्केल III के लिए आवदेन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 25 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए और ऑफिसर स्केल II के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदावारों की आयु 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • संबंधित विषयों में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं।

आवदेन शुल्क 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले यूआर/ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के कैंडिडेटस् के लिए आवेदन शुल्क 1180 रुपये है। जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के लिए 118 रुपये है। बता दें कि एक बार भुगतान किया गया शुल्क/सूचना शुल्क किसी भी खाते में वापस नहीं किया जाएगा और न ही इसे किसी अन्य परीक्षा या चयन के लिए आरक्षित रखा जा सकता है। फीस का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार बैंक ऑफ महाराष्ट्र की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़े: गलती से भी कर लिया Train के इस कोच में सफर, तो हो जाएगी जेल

चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग कर भारत रचेगा इतिहास, इससे पहले जानें आखिर पृथ्वी से कितनी दूर है चांद

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement