Monday, May 13, 2024
Advertisement

UP News: उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, हिंदी टाइपिंग अच्छी कर लें, मिलेगी 80 हजार सैलरी

UP News: इस विभाग में भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। यहां उम्मीदवार एक्जीक्यूटिव असिस्टेंट यानी कार्यकारी सहायक के पदों पर भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 1033 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: August 20, 2022 8:50 IST
Job in UP- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Job in UP

Highlights

  • 1033 खाली पदों पर की जाएगी भर्तियां
  • 30 शब्द प्रति मिनट की कम्प्यूटर टाइपिंग स्पीड होना चाहिए
  • आवेदन की प्रक्रिया 12 सितंबर 2022 तक जारी रहेगी

UP News: उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग में जॉब करने वाले योग्य उम्मीदवार यदि आवेदन करना चाहें तो उनके लिए सुनहरा मौका है। यूपी के बिजली विभाग में भर्ती निकली है। इसके लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी सब्जेक्ट में स्नातक होना जरूरी है। साथ ही आपकी हिंदी में कम से कम 30 शब्द प्रति मिनट की कम्प्यूटर टाइपिंग स्पीड होना चाहिए। इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 19 अगस्त से प्रारंभ हो गई है। आवेदन की य​ह प्रक्रिया 12 सितंबर 2022 तक जारी रहेगी।

 1033 खाली पदों पर की जाएगी भर्तियां

उत्तर प्रदेश बिजली विभाग यानी यूपी पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) भर्ती के लिए उम्मीदवारों को मौका दे रहा है। इस विभाग में भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। यहां उम्मीदवार एक्जीक्यूटिव असिस्टेंट यानी कार्यकारी सहायक के पदों पर भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 1033 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। ये आवेदन आधिकारिक वेबसाइट uppcl.org पर किए जा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू हो गई है और 12 सितंबर 2022 तक जारी रहेगी।

इस तरह किए जा सकते हैं आवदेन 

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट uppcl.org.in पर विजिट करें।

स्‍टेप 2: अब कार्यकारी सहायक दिख रहे टैब पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अब रजिस्‍ट्रेशन/लॉगिन पर जाएं और अपना फॉर्म भरे।
स्‍टेप 4: आवेदन शुल्‍क जमा कर फाइनल सब्मिट कर दें।
स्‍टेप 5: भरे हुए आवेदन फॉर्म की एक कॉपी सेव कर लें। 

क्या होनी चाहिए योग्यता?

1033 खाली पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या उसके समकक्ष से किसी भी सब्जेक्ट में स्नातक होना जरूरी है। साथ ही ​हिंदी की टाइपिंग स्पीड भी कम से कम 30 शब्द प्रति मिनट हो। चयनित होने पर उम्मीदवार 86, 100 रुपए प्रति माह वेतन मिलेगा। इस बारे में और अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में चेक की जा सकती है। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement