Sunday, May 12, 2024
Advertisement

NEET UG 2024: परीक्षा केंद्रों को लेकर बड़ा अपडेट, इतने सेंटर्स को और जोड़ा गया; करेक्शन विंडो के जरिए कर सकेंगे सुधार

NEET UG 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) यूजी 2024 के लिए विदेश में 14 परीक्षा केंद्र और जोड़े हैं। जिन विदेशी शहरों में सेटंर्स को बनाया गया है उनकी लिस्ट आप खबर में नीचे पढ़ सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: February 21, 2024 16:30 IST
इस साल नीट यूजी 2024 की परीक्षा के लिए विदेशों में बनाए गए 14 सेंटर्स - India TV Hindi
Image Source : PEXELS इस साल नीट यूजी 2024 की परीक्षा के लिए विदेशों में बनाए गए 14 सेंटर्स

NEET UG 2024: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा अंडरग्रेजुएट यानी नीट यूजी 2024 की तैयारी में जुटे हैं और आवेदन करने के इच्छुक हैं तो ये खबर आपके काम की है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी एनटीए ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) यूजी 2024 के लिए विदेश में 14 परीक्षा केंद्र और जोड़े हैं। जिन  फॉरेन सेंटर्स को जोड़ा गया है उन विदेशी शहरों की लिस्ट आप नीचे खबर में देख सकते हैं, जो कि इस प्रकार हैं-

नीट यूजी 2024 की परीक्षा के लिए विदेशी सेंटर्स की लिस्ट

  1. कुवैत सिटी
  2. दुबई
  3. अबू धाबी
  4. बैंकॉक
  5. कोलंबो 
  6. दोहा
  7. काठमांडू 
  8. कुआलालंपुर 
  9. लागोस
  10. मनामा 
  11. मस्कट 
  12. रियाद 
  13. शारजाह
  14. सिंगापुर

करेक्शन विंडो जरिए कर सकेंगे करेक्शन 

एनटीए ने यह भी बताया कि जिन उम्मीदवारों ने पहले ही भारत में परीक्षा केंद्र का चयन कर लिया है और विदेशी केंद्रों के विकल्प के बिना शुल्क का भुगतान किया है, उन्हें करेक्शन विंडो जरिए केंद्र और देश को सही करने का मौका मिलेगा। पंजीकरण विंडो बंद होने के बाद ही सुधार विंडो खुलती है। हालांकि, विदेशी शहरों में केंद्र बदलने के लिए एक अलग राशि का भुगतान करना होगा।

विदेशों से नए सिरे से पंजीकरण करने वाले उम्मीदवारों के लिए, एनटीए ने  कहा है कि उम्मीदवार आवश्यक शुल्क का भुगतान करके आवेदन कर सकते हैं और अपना पंजीकरण जमा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- UPPSC स्टाफ नर्स प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement