Friday, May 10, 2024
Advertisement

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपा हुआ है घोड़ा, 9 सेकेंड में ढूंढ लिया तो आपसे ज्यादा होशियार कोई नहीं

Optical Illusion- ऑप्टिकल इल्यूजन आपके दिमाग को तेज करने में मदद करता है। इस तस्वीर में छिपे घोड़े को ढूंढें। इस तरीके से आप अपने दिमाग को एक चैलेंज देते हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: January 31, 2023 19:20 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : PINTEREST Optical Illusion

आपने कई तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन देखे होंगे जैसे फिजिकल, फिजियोलॉजिकल और कॉग्निटिव इल्यूजन। ऑप्टिकल इल्यूजन आपके दिमाग को तेज बनाता है। साथ ही ये दिमाग के आईक्यू को टेस्ट करने का काम भी करता है। एक स्टडी से पता चलता है कि ऑप्टिकल इल्यूजन भी मनोविश्लेषण के क्षेत्र का एक हिस्सा है, जो इस बात पर जोर डालता है कि आप चीजों को किस एंगल से देखते हैं। ऐसे ही इस पुरानी तस्वीर में है, जहां एक आदमी के घोड़ा  कहीं छिपा हुआ है। अपने दिमाग को चैलेंज देते हुए ढूंढिए। कोशिश करें कि तय समय यानी 9 सेकेंड में ढूंढे।

 

ये तस्वीर लोगों को जंगल के अंदर छिपे हुए आदमी के घोड़े को ढूंढने की चुनौती देता है। इस तस्वीर में आपको एक आदमी को दिख रहा है, जो जंगल में एक चट्टान पर आराम कर रहा है और पक्षियों के साथ खेल रहा है। हालांकि, इस आदमी ने अपना घोड़ा जंगल में कहीं खो दिया है, तो क्या आप इसके घोड़े को खोजने में मदद करेंगे? चलिए 9 सेंकेड में ढूंढे और अपने दिमाग को एक नया चैलेंज दें।

 

यह ऑप्टिकल इल्यूजन छवि आपके आईक्यू का परीक्षण करने का एक और मजेदार तरीका है।

 

क्या आपने हिडन हॉर्स को 9 सेकंड में खोजा?

अगर आपको छिपे हुए घोड़े को पहचानने में मुश्किल हो रही है तो उसके पीछे आदमी और पेड़ के बीच की जगह को देखें। घोड़ा उस जगह के बीच में है, अपने मालिक के ऊपर मंडरा रहा है।Optical Illusion

Image Source : PINTEREST
Optical Illusion

ब्लैक एंड व्हाइट स्केच का बैकग्राउंड घोड़े को छिपा देता है। बता दें तस्वीर में छिपे घोड़े को देखने की कोशिश करते हुए इस तस्वीर ने हजारों लोगों को अपना सिर खुजाने के लिए मजबूर कर दिया है।

इसे भी पढ़ें-

UPPSC 2023: UPPSC ने 5 भर्तियों के जारी किए नोटिफिकेशन, यहां जानें पूरी डिटेल
यूपीएससी (सीएसई) के लिए जारी होने वाला है नोटिफिकेशन, यहां जानें तारीख
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement