Saturday, May 11, 2024
Advertisement

NEET PG 2023 result: जानें कब तक आएंगे नीट पीजी के रिजल्ट, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

NEET PG 2023: राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा, नीट पीजी 2023 का परिणाम जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने की उम्मीद है। जारी होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 13, 2023 7:46 IST
NEET PG- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO NEET PG 2023 result

नेशनल एंट्रेंस एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी नीट पीजी (NEET PG 2023) के रिजल्ट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने की संभावना है। वे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे, एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे। इंफॉर्मेशन बुलेटिन के मुताबिक, NEET PG का रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। इस वर्ष ये एग्जाम 5 मार्च को 277 शहरों में आयोजित हुई थी। जानकारी दे दें कि परीक्षा 5 मार्च, 2023 को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। 

यहां जानें तारीख

इंफॉर्मेशन बुलेटिन के मुताबिक, NEET PG का रिजल्ट 31 मार्च तक जारी कर दिया जाएगा। इस साल लगभग 2.09 लाख उम्मीदवारों ने NEET-PG परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। रिजल्ट जारी होने के बाद पास हुए उम्मीदवार फाइनल एडमिशन प्रोसेस को पूरा करने की काउंसलिंग में हिस्सा ले पाएंगे। बता दें कि रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवार को एप्लीकेशन नंबर, DOB और अपने अन्य लॉगिन क्रेडेंशियल की जरुरत होगी। इस अपने पास पहले से तैयार रखें ताकि आप भीड़ से बच सकें।

NEET PG 2023 result: ऐसे करें चेक

सबसे पहले एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाएं।

इसके बाद 'NEET PG 2023 result' लिंक पर क्लिक करें।
फिर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल डालें और लॉग इन करें।
इसके बाद पेज को डाउनलोड करें।
आगे की जरूरत के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

इसे भी पढे़ं-

Bihar B.Ed entrance test 2023: जल्दी करें! इस दिन बंद हो रहे बिहार बीएड के लिए रजिस्ट्रेशन, ऐसे करें अप्लाई

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement