Thursday, May 02, 2024
Advertisement

RPSC एग्जाम कैलेंडर 2024 हुआ जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल

RPSC Exam Calendar 2024: राजस्थान लोक सेवा आयोग की तरफ से 2024 के लिए परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एग्जाम शेडियूल को चेक कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 10, 2024 14:32 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

RPSC Exam Calendar 2024: राजस्थान में सराकारा नौकरी की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। 

एग्जाम कैलेंडर को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 2024 के लिए परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया है। वे सभी जो आरपीएससी भर्ती 2024 परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in से पूरा शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं। 

इन परीक्षाओं की तारीखें जारी

फिलहाल, आयोग ने चार प्रमुख भर्ती परीक्षाओं की परीक्षा तिथियां जारी कर दी हैं। आरपीएससी सचिव रामनिवास महका द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, खोज और उत्खनन अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा, और संग्रहालय प्रतियोगी परीक्षा रविवार, 16 जून को आयोजित की जाएगी। वहीं असिस्टेंट इंजीनियर परीक्षा 30 जून 2024 को और लॉ कंस्ट्रक्टर परीक्षा 14 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से 7 जनवरी को 3 बड़ी परीक्षाएं आयोजित की गईं। ये भर्ती परीक्षाएं असिस्टेंट प्रोफेसर, पीटीआई और लाइब्रेरियन के पदों के लिए आयोजित की गई थीं। परीक्षा राज्य के विभिन्न जिलों में आयोजित की गई थी।

ये भी पढ़ें- यह कोर्स आपको सबसे कम समय में बना देगा डॉक्टर 
दिल्ली में 2 हजार से ज्यादा पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, सेलेक्ट होने पर इतनी मिलेगी सैलरी
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement