Monday, April 29, 2024
Advertisement

इस सरकारी कंपनी में निकली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें डिटेल

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये मौका आपके काम का हो सकता है। BEL में कई पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 05, 2024 6:15 IST
BEL Apprentice Recruitment 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE BEL Apprentice Recruitment 2024

सरकारी कंपनी में नौकरी करने का मन है तो ये खबर आपके काम की है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं वे बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में कुल 115 पदों को भरा जाना है। ध्यान रहे कि इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 जनवरी से शुरू हुई और 15 जनवरी, 2024 को समाप्त होगी। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन शुरू होने की तारीख: 1 जनवरी, 2024

आवेदन की अंतिम तारीख: 15 जनवरी, 2024
ऑनलाइन परीक्षा: फरवरी 2024 का पहला सप्ताह

वैकेंसी डिटेल

मैकेनिकल इंजीनियरिंग: 30 पद
कंप्यूटर साइंस, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, कंप्यूटर इंजीनियरिंग: 15 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशन, इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्यूनिकेशन, कम्यूनिकेशन, टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग: 30 पद
सिविल इंजीनियरिंग: 20 पद
मॉर्डन ऑफिस मैनेजमेंट एंड सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस: 20 पद

योग्यता

सामान्य/ईडब्ल्यूएस के लिए: 01/01/2024 को अधिकतम आयु 23 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी के लिए ऊपरी आयु में 5 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवार के लिए 3 वर्ष की छूट।

चयन प्रक्रिया

चयन बीईएल गाजियाबाद द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त नंबरों के प्रतिशत की योग्यता के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा अस्थायी रूप से फरवरी, 2024 के पहले सप्ताह में बीईएल गाजियाबाद में आयोजित की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए उनके पंजीकृत ईमेल आईडी के माध्यम से सूचित किया जाएगा। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

जल्दी करें! कल खत्म हो रही IOCL की 1820 भर्ती के लिए आवेदन तारीख, यहां देखें डिटेल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement