Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

BOI PO Recruitment 2023: बैंक ऑफ इंडिया में निकली नौकरियां ही नौकरियां, ये रही वैकेंसी डिटेल

BOI PO Recruitment- बैंक में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है। बैंक ऑफ इंडिया ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें..

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: February 11, 2023 12:34 IST
BOI PO Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : BANKOFINDIA.CO.IN बैंक ऑफ इंडिया में निकली वैकेंसी

बैंक में करना चाहते है जॉब तो ये है आपके लिए सुनहरा मौका। बैंक ऑफ इंडिया ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। बैंक ने प्रोबेशनरी ऑफिसर पद के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती अभियान से बैंक 500 खाली  पदों को भरेगा।

ध्यान दें कि JMGS-I में प्रोबेशनरी ऑफिसर की भर्ती पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन बैंकिंग एंड फाइनेंस (PGDBF) पास करने के बाद की जाएगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

ये रही महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन की प्रारंभ होने की तारीख: 11 फरवरी, 2023

आवेदन की अंतिम तारीख: 25 फरवरी, 2023

वैकेंसी डिटेल

जनरल बैंकिंग स्ट्रीम में क्रेडिट ऑफिसर: 350 पद
स्पेशलिस्ट स्ट्रीम में आईटी ऑफिसर: 150 पद

क्वालिफिकेशन

जनरल बैंकिंग स्ट्रीम में क्रेडिट ऑफिसर के लिए उम्मीदवार का किसी भी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना जरूरी है।
स्पेशलिस्ट स्ट्रीम में आईटी ऑफिसर के लिए उम्मीदवार के पास इंजीनियरिंग/कंप्यूटर साइंस में टेक्नोलॉजी डिग्री/कंप्यूटर एप्लीकेशन, इंफॉर्मेंशन टेक्नोलॉजी/ इलेक्ट्रानिक्स,इलेक्ट्रानिक्स एंड टेलीकम्यूनिकेशन/इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्यूनिकेशन/ इलेक्ट्रॉनिक्स एडं इंस्ट्रूमेंटेशन में डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन जरूर देखें।

आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवार के आयु 20 वर्ष से 29 वर्ष रखी गई है।

सेलेक्शन प्रोसेस

इन पदों पर सेलेक्शन ऑनलाइन टेस्ट, जीडी और पर्सनल इंटरव्यू के जरिए होगा। सामान्य/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए न्यूनतम अर्हक अंक 40% होंगे। ऑब्जेक्टिव एग्जाम में चिन्हित गलत उत्तरों के लिए दंड होगा। उम्मीदवारों का अंतिम चयन ऑनलाइन परीक्षा, व्यक्तिगत साक्षात्कार और समूह चर्चा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर होगा।

एप्लीकेशन फीस

सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क ₹850/- है और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए ये शुल्क ₹175/- है।

 

इसे भी पढ़ें-
जल्दी करें! NEET पीजी परीक्षा के लिए कल खत्म हो रहा रजिस्ट्रेशन तारीख, यहां एक क्लिक में करें आवेदन
UPSC Recruitment 2023: UPSC ने निकाली कई पदों के लिए भर्ती, ये रही वैकेंसी डिटेल
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement