Friday, March 29, 2024
Advertisement

CRPF Recruitment 2023: सीआरपीएफ में कांस्टेबल पद पर निकली बंपर भर्ती, जानें कब से शुरू रहे रजिस्ट्रेशन

CRPF Constable Recruitment 2023: केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स(CRPF) ने कांस्टेबल(टेक्निकल और ट्रेडमेन ) पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। हालांकि, अभी इस भर्ता के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है।

Akash Mishra Written By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 16, 2023 15:22 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक फोटो

CRPF Constable Recruitment 2023: फोर्स में नौकरी करने की चाहत रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक सुनहरा मौका आया है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स(CRPF) ने  कांस्टेबल(टेक्निकल और ट्रेडमेन ) पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। हालांकि, अभी इस भर्ता के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है।  कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट  crpf.gov.in पर जाकर नोटिफेकेशन चेक कर सकते हैं।   

कब से कर सकेंगे आवेदन

CRPF द्वारा जारी की गए आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक कैंडिडेट्स इच्छुक कैंडिडेट्स इस भर्ती  के लिए 27 मार्च 2023 से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के शुरू होने के बाद उम्मीदवार 24 अप्रैल 2023  तक अप्लाई कर सकते हैं, जो कि इसके लिए लास्ट डेट है। इस भर्ती परीक्षा का आयोजन 1 जुलाई से 13 जुलाई 2023 तक किया जाएगा। 

वैकेंसी डिटेल
CRPF इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 9212 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती करेगा। कांस्टेबल चालक, मोची, मोटर मैकेनिक, बढ़ई, दर्जी, बैंड, रसोइया, माली, पेंटर, सफाई कर्मचारी, धोबी, नाई के पद शामिल हैं। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। 

आवेदन शुल्क और आयु सीमा
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले General / OBC / EWS वर्ग के कैंडिडेट्स को 100 रुपये के रूप में आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं, SC / ST  और फीमेल कैंडिडेट्स को आवेधन शुल्क से छूट दी गई है। इस भर्ती में ड्राइवर पद के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 21 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए।  वहीं अन्य पदों के लिए अप्लाई करने के लिए 18 साल से 23 साल तक होनी चाहिए। 

ये भी पढ़ें- रोड पर बनी सफेद और पीली पट्टी के क्या हैं मायने? सिर्फ दो हिस्सों में बांटना ही नहीं है इनका काम
DU Recruitment: दिल्ली यूनिवर्सिटी नॉन टीचिंग भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें सीधा डाउनलोड

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement