Monday, May 06, 2024
Advertisement

SSC Stenographer Admit Card: एसएससी स्टेनोग्राफर का एडमिट कार्ड जारी एक क्लिक में करें डाउनलोड

एसएससी स्टेनोग्राफर परीक्षा के लिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको पहले कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद आपको अपने रीजन की एसएससी वेबसाइट पर जाना होगा।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: November 10, 2022 12:28 IST
SSC Stenographer Admit Card- India TV Hindi
Image Source : SSC एसएससी स्टेनोग्राफर का एडमिट कार्ड जारी

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एसएससी स्टेनोग्राफर का एडमिट कार्ड (SSC Stenographer Admit Card) जारी कर दिया है। इस परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार हजारों-लाखों युवा कर रहे थे। अब उनका इंतजार खत्म हुआ। जिन भी अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए फॉर्म भरा था, वह कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

कैसे करें एसएससी स्टेनोग्राफर एडमिट कार्ड डाउनलोड

एसएससी स्टेनोग्राफर परीक्षा के लिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको पहले कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद आपको अपने रीजन की एसएससी वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑबर्थ सबमिट करना होगा। इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

कब होगी परीक्षा एसएससी स्टेनोग्राफर की परीक्षा

स्टेनोग्राफर के पदों के लिए ग्रेड सी और डी की परीक्षा की बात करें तो यह 17 और 18 नवंबर, 2022 को आयोजित होगी। परीक्षा पूरी तरह से ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। एसएससी स्टेनोग्राफर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डाल कर अपने एडमिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement